कोविड-19 के बारे में लोगों को जागरूक करने व लोगों को साफ-सफाई का महत्व समझाने के लिए युवाओं ने शुरू कि मुहिम ।
May 12th, 2021 | Post by :- | 71 Views

अम्बाला ,नारायणगढ़: अशोक शर्मा।। कोविड-19 के बारे में लोगों को जागरूक करने व लोगों को साफ-सफाई का महत्व समझाने के लिए यहां के युवाओं ने एक मुहिम शुरू की है। युवा तुषार गुप्ता, साहिल गर्ग व उनके साथी शिव अग्रवाल, विनित शर्मा, निखिल माहना, वादी खालसा, कन्नू खालसा आदि युवाओं ने अपने मौहल्ले व बाजार को न केवल सेनिटाइज किया बल्कि यह भी संदेश दिया है कि हमें नियमित रूप से अपने घर व आस-पास के क्षेत्र की साफ-सफाई की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए।
युवा तुषार गुप्ता व साहिल गर्ग का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सेनिटाइज करना बेहद आवश्यक है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बाजार बंद होने के बाद सायं के समय बाजार तथा घरों एवं आस पास के क्षेत्र को सेनिटाइज मशीन से सोडियम हाईपो कलोराईड का स्प्रे कर सेनिटाइज किया है। जिसमें समय अधिक लग रहा था। जिसे देखते हुए उन्होंने नगरपालिका सचिव से बात कर ट्रैक्टर से संचालित होने वाली सैनिटाइजिंग मशीन जिस पर 500 लीटर की टंकी लगी हुई लेकर मुख्य बाजार, चानना कलोनी, गुरू रविदास मंदिर क्षेत्र, एचएलआरडीसी कॉम्पलैक्स, पुलिस स्टेशन तथा खेड़ा मंदिर आदि क्षेत्र को सेनिटाइज किया। इस दौरान सफाई कर्मी दर्शन लाल द्वारा ट्रैक्टर को संचालित किया गया तथा युवाओं द्वारा सेनिटाइज मशीन को ऑप्रेट किया गया।
नगरपालिका सचिव गुलशन कुमार ने कहा कि नगरपालिका द्वारा समय-समय पर क्षेत्र को सेनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। विगत दिवस भी बाजार आदि क्षेत्रों को सेनिटाइज किया गया। उन्होंने सेनिटाइज के कार्य में युवाओं द्वारा सहयोग करने की सराहना करते हुए कहा कि युवा वर्ग द्वारा स्वच्छता के महत्व को समझ कर स्वयं आगे आकर सहयोग देना काबिले तारिफ है। उन्होंने शहरवासियों से भी अनुरोध किया है कि वे कोविड-19 वैश्विक महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अपना सहयोग दें, अपने घर व आस पास क्षेत्र में स्वच्छता बनाये रखने में सहयोग करें और बिना आवश्यक कार्य के घर से बाहर न जाएं। मास्क का प्रयोग करें, हाथों को नियमित रूप से साबुन पानी से धोएं या सेनिटाइजर का प्रयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।