सचिन पायलट की अच्छी पहल जरूरतमंद लोगों के लिए @pilotwithpeople नाम से बना ट्विटर हैंडल बन रहा है सहयोगी
May 12th, 2021 | Post by :- | 65 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । प्रदेश में कोरोना काल के दौरान जीवन रक्षक दवाइयों, ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड के लिए संघर्ष कर रहे लोगों की समस्याओं के निस्तारण लिए जहां गहलोत सरकार तो अपने स्तर पर काम कर रही है तो वहीं अब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट और उनके समर्थकों ने प्रदेश भर में लोगों को हर संभव मदद करने और उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान करना शुरू कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने लोगों की मदद के लिए अलग से एक नया अपना टि्वटर हैंडल बनाया है। जिसके जरिए प्रदेश भर में लोगों की मदद कर रहे है। @pilotwithpeople नाम से बने ट्विटर हैंडल के जरिए सचिन पायलट प्रदेश के सभी जिलों में जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन जीवन रक्षक दवाइयां, भोजन और अस्पतालों में मरीजों को भर्ती कराने जैसे काम कर रहे हैं। पायलट के नए ट्विटर हैंडल के जरिए 2 दिन में तकरीबन सौ से ज्यादा समस्याओं का निस्तारण किया है। पायलट का ही ट्विटर हैंडल रविवार को प्रदेशवासियों के सामने आया। सचिन पायलट के नए ट्विटर पर भी ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयां, प्लाज्मा और अस्पतालों में बैड दिलवाने जैसी डिमांड ज्यादा हो रही है, जिसका निस्तारण किया जा रहा। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के लोगों की मदद करने के लिए ही सचिन पायलट ने विशेष तौर पर नया ट्विटर हैंडल pilotwithpeople बनाया है। इसमें केवल लोगों की समस्याओं से संबंधित पोस्ट ही की जा रही है जैसे ही कोई अपनी समस्याओं को लेकर ट्विटर पर गुहार करता है तो सचिन पायलट और उनके समर्थक तुरंत उस शिकायत को फॉलो करते हुए उसके निस्तारण के प्रयास में जुट जाते हैं।
सबसे बड़ी बात तो यह है कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट स्वयं ही इस पूरे ट्विटर हैंडल की निगरानी कर रहे हैं। इसके अलावा सभी जिलों में भी टि्वटर हैंडल की निगरानी का काम अलग-अलग नेताओं को दिया गया है जो जिलों के लिहाज से उन शिकायतों का निस्तारण करने का प्रयास कर रहे हैं। सचिन पायलट के नए टि्वटर हैंडल पर एक ही दिन में 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। वही नए ट्विटर हैंडल पर सचिन पायलट स्वयं भी 8 लोगों को फॉलो कर रहे हैं, इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चिकित्सा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, राजसीएमओ और सीएम हेल्प डेस्क शामिल है। वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट कैंप ने लोगों को फोन पर ही चिकित्सकीय सलाह देने के लिए 24 घंटे का डॉक्टर हेल्प डेस्क भी शुरू किया है। इसके जरिए लोग कभी भी फोन करके चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।