इनर व्हील क्लब ऑफ़ पंचकूला ने,कंसंट्रेटर मशीन एसडीएम ऋचा राठी को  दान स्वरूप भेंट किये।
May 11th, 2021 | Post by :- | 76 Views

पंचकूला।(मनीषा) सेक्टर-2 में इनर व्हील क्लब ऑफ़ पंचकूला ने 3 ऑक्सीज़न  कंसंट्रेटर मशीन  कोविड-19 के रोगियों की मदद के लिए एसडीएम ऋचा राठी को  दान स्वरूप भेंट किये,   एसडीएम ऋचा राठी ने तीनो ऑक्सीज़न  कंसंट्रेटर मशीन प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर सवीर सक्सैना को नागरिक अस्पताल में कोविड-19 वार्ड में मरीजों की मदद के लिए सौंप दी  ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो की जान बचा कर मदद की जा सके। 

एसडीएम ऋचा राठी ने बताया कि  ऑक्सीज़न   कंसंट्रेटर मशीन का कार्य कोविड-19 के एक मरीज के लिये  ऑक्सीज़न  बनाने के लिये काफी होता हैं। इस मशीन के बाद कोविड-19 के मरीज को  ऑक्सीज़न   सिलेंडर की जरूरत नहीं होती। ये मशीन पर्याप्त मात्रा में  ऑक्सीज़न बनाकर सप्लाई करती है, जिससे रोगी ऑक्सीज़न  की कमी के खतरे से बच जाता है।
उन्होंने आगे  बताया कि इनर व्हील क्लब ऑफ़ पंचकूला पिछ
ले साल भी कोरोना के समय में प्रशासन  के माध्यम से और प्रतयक्ष रूप से लोगों की मदद करते आ रहे है और इस क्लब ने कोरोना और अन्य  जरूरतमंद लोगों की लास्ट ईयर कोरोना के समय में पैक्ड फ़ूड बांटकर पंचकूला कालका और चंडीगढ़ में  मदद थी और आगे भी हर संभव मदद करने का प्रयास करते रहेंगे।
  इनर व्हील क्लब की प्रधान सुनंदा सूद ने बताया कि  हमारा  क्लब महिलाओं का सबसे बड़ा क्लब है और महिलाओं के इस क्लब ने  कई स्कूलों में गरीब बच्चो और स्कूलों ी मदद की है और हर साल कोई न कोई स्कूल को गोद लेकर उसकी मदद करते है।हमारा क्लब गरीब लड़कियों की शादी के लिए भी मदद करता है, आज इस मौके पर इनर व्हील क्लब पंचकूला ने जरूरतमंद महिला सीमा और  उसकी बेटी की शादी के लिए लगभग बीस हजार रूपए से मदद की। इन तीन ऑक्सीज़न  कंसंट्रेटर मशीन पर आभा जैन, रेखा कपूर, आशा अग्रवाल और अंजू गोयल ने क्लब के अन्य मेम्बेर्स में बढ़ चढ़ कर योगदान किया है।
इस अवसर पर इनर व्हील क्लब की प्रधान के पिता श्री बीके सूद एसऍमओ रीटा, इनर व्हील क्लब की पूर्व प्रधान अनुपम जैन, पूर्व प्रधान अनुपमा  जैन, अनुगर्ग खजांची, इनर व्हील न्यू जनरेशन क्लब के सचिव नूपुर सूद अन्य लोग  उपस्थित थे। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।