15 मई से राधा स्वामी सत्संग में कोविड रोगियों को मिलेगी उपचार की सुविधा: राकेश कुमार प्रजापति
May 11th, 2021 | Post by :- | 74 Views
15 मई से राधा स्वामी सत्संग में कोविड रोगियों को मिलेगी उपचार की सुविधा: राकेश कुमार प्रजापति
धर्मशाला, 11 मई :  राधा स्वामी सत्संग परौर में 250 बेड के कोविड मेकशिफ्ट अस्पताल का कार्य प्रगति पर  है तथा 15 मई से कोविड रोगियों को इस अस्पताल में उपचार की सुविधा मिलना आरंभ हो जायेगी।
   यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि  दिन रात इस मेकशिफ्ट अस्पताल का कार्य किया जा रहा है ताकि इस मेकशिफ्ट अस्पताल का कोविड के रोगियों के इलाज के लिए उपयोग किया जा सके। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग परौर में मेकशिफ्ट अस्पताल के लिए काफी जगह है तथा यहां पर जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या एक हजार तक भी पहुंचाई जा सकती है जो कि प्रदेश में सबसे बड़ा कोविड मेकशिफ्ट अस्पताल भी बन सकता है।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि गत वर्ष भी इसी जगह पर कोविड केयर सेंटर भी बनाया गया था।
 उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड संक्रमण तेजी से फैल रहा है तथा इसी को मध्येनजर रखते हुए सरकार तथा प्रशासन द्वारा कोविड से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। राकेश प्रजापति ने कहा कि  जिला में अभी 10 हजार से अधिक कोविड पॉजिटिव के मामले हैं तथा अभी तक मई माह में ही 138 कोविड संक्रमित नागरिकों की मौत भी हुई है।
 उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की जा रही है तथा जोनल अस्पताल धर्मशाला, मेडिकल कालेज टांडा, आयुर्वेदिक कालेज पपरोला सहित छह विभिन्न निजी अस्पतालों में कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला आक्सीजन का भी पर्याप्त भंडारण किया गया तथा अस्पतालों को जरूरत के हिसाब से आक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है इसके साथ ही कोविड संक्रमित रोगियों से भी नियमित तौर पर जिला मुख्यालय तथा उपमंडल मुख्यालय के कंट्रोल रूम के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है इसके साथ ही 1077 टोल फ्री नंबर के माध्यम से कोविड संक्रमितों तथा उनके परिजनों को उचित परामर्श भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के साथ साथ आम जनमानस का सहयोग भी बहुत जरूरी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।