रैड क्राॅस दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्तर पर स्लोगन लेखन,पोस्टर मेंकिग प्रतियोगिता : डा0 राजवंती शर्मा
May 9th, 2021 | Post by :- | 55 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

वैष्य आर्य कन्या महाविद्यालय,बहादुरगढ़ ने प्राचार्य डा0 राजवंती शर्मा के नेतृत्व व दिषा निर्देषन में रैड क्राॅस ईकाई के तत्वाधान में 08 मई 2021 को रैड क्राॅस दिवस के उपलक्ष्य में राष्टीय स्तर पर स्लोगन लेखन,पोस्टर मेंकिग व लघु विडियों प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस  प्रतियोगिता में विभिन्न महाविद्यालयो से लगभग 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्राचार्य महोदया ने  रेड क्रॅास के संस्थापक सर जाॅन हेनरी क्ंनदंज को नमन किया व उनके योगदान को याद करते हुए कहा कि हमें उनके द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलकर एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करना हैं। उन्होंने कहा कि ब्वअपक च्तवजमबजपअम ठमींअपवनत को दिनचर्या का हिस्सा बनाए। बार-बार हाथ धोने, च्ीलेपबंस क्पेजंदबम को बनाए रखना व मास्क लगाए रखने को न केवल खुद को अपनाए बल्कि अपने आस पास के लोगांे को बार-बार इसके महत्व से अवगत करवाए। प्राचार्य महोदय ने  बताया कि ब्वअपक.19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान हमारा देष कई तरह की समस्याओं से जूझ रहा है इस संकट की घड़ी में ये आवष्यक हो जाता है कि छात्राओं को विभिन्न सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रख कर समाज में ब्वअपक.19 महामारी से बचाव के तरीके, वृक्षारोपण व योए के महत्व के संदर्भ में जागरूकता फैलाना है।

डा0 शालू शर्मा, रैड क्राॅस प्रभारी ने बताया इस प्रतियोगिता में कुमारी अंजली षर्मा वैष्य आर्य कन्या महाविद्यालय,बहादुरगढ़ प्रथम, कुमारी आयूषी डी.ए.वी कॅालेज, अम्बाला द्वितिय व कुमारी निकिता गवर्मेंट कॅालेज, हिसार ने तृतीय स्थान स्लोगन लेखन में प्राप्त किया, श्री मंयक राणा सी.आर.ए. कॅालेज, सोनीपत प्रथम, कुमारी कोमल हिन्दू.गल्र्स. कॅालेज ,सोनिपत द्वितिय व कुमारी अंजली वैष्य आर्य कन्या महाविद्यालय,बहादुरगढ़ ने तृतीय स्थान पोस्टर मेंकिग में प्राप्त किया व श्री मंयक राणा सी.आर.ए. कॅालेज, सोनीपत प्रथम, कुमारी सुमन षर्मा एम.के.जे.केे कॅालेज, रोहतक द्वितिय व कुमारी कामना सुषमा स्वराज गवर्मेंट गल्र्स कॅालेज, बल्लभगढ़ ने तृतीय स्थान स्लोगन लेखन में प्राप्त किया।

डा0 शालू शर्मा, श्रीमती षिखा तिवारी व श्रीमती प्रिंयका ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। सभी विजतेता  प्रतिभागियों को प्राचार्य महोदया व रैड क्राॅस प्रभार ने बधाई दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।