गावों तक कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उपायुक्त व अन्य अधिकारियों के साथ सांसद ने की समीक्षा
May 8th, 2021 | Post by :- | 98 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
उपायुक्त ने बताया कि अब झज्जर में दस हैल्पलाइन नंबर शुरु, गांव में कोरोना रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट
कोरोना संक्रमण मरीजों से हर रोज अपडेट ले रही है प्रशासन की टीम, घर पर नहीं रहने देंगे ऑक्सीजन की कमी
झज्जर 8 मई। कोरोना महामारी गांवों में बढऩे पर सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने चिंता व्यक्त की और प्रशासनिक अधिकारियों से कोरोना महामारी रोकने के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की। इस दौरान उपायुक्त ने सांसद को बताया कि जिले में प्रत्येक मरीज पर नजर रखें हुए है और हर रोज मरीज से एक बार फोन पर भी अपडेट ली जा रही है। गांव में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने अभी से अतिरिक्त प्रबंध करने शुरु कर दिये है। इसके अलावा सांसद ने सरकारी अस्पतालों में सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा है। उन्होंने लोगों से अपील की गांव में महामारी को रोकने के लिए सरकार की हिदायतों की पालना करें और बीमारी के लक्ष्ण दिखाई देने पर तुरंत जांच करवाएं, ताकि पता चलने पर मरीज पर ध्यान दिया जाएं। शनिवार को सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए किये गए प्रबंधों के बारे में झज्जर प्रशासनिक अधिकारियों से वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिये चर्चा की। सांसद ने कहा कि जिस तरह से गांव-गांव में महामारी के केस बढ़ रहे है, वह बेहद ही चिंताजनक है और अभी से प्रशासन को महामारी से निपटने के लिए अतिरिक्त प्रबंध करने होंगे। गांवों में संक्रमण रोकने के लिए कारागार कदम उठाने की जरुरत है। सांसद ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए दिन-रात जुटे उपायुक्त व अन्य अधिकारियों की सराहना की और कहा कि सरकार व प्रशासन प्रत्येक व्यक्ति की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।
घरों में आईसोलेट मरीजों पर विशेष निगरानी
समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने सांसद को बताया कि घरों पर आईसोलेट सभी मरीजों पर प्रशासन की टीम पूरी निगरानी रखें हुए है और आईसोलेट मरीजों के लिए कई टीमें का काम कर रही है। अब हैल्पलाइन भी छह से बढ़कार दस कर दी गई है। हर रोज प्रत्येक मरीज से उसकी स्थिति के बारे में रिपोर्ट ली जा रही है, अगर मरीज को सांस लेने में दिक्कत व अन्य परेशानी है तो स्वास्थ्य विभाग की टीम चैक करेगी और अगर ऑक्सीजन की जरुरत है, तो उसे तुरंत मुहैया करवा दी जाएगी।
निर्धारित रेट ही ले निजी अस्पताल व लैब
सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी में ईलाज के नाम पर ज्यादा रुपये वसूलने वाले निजी अस्पतालों व लैब संचालकों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी और प्रशासन की विशेष टीम पूरी नजर रखें हुए है। सांसद ने कहा कि यह समय मुनाफा कमाने का नहीं है, बल्कि एक-दूसरे की मद्द करने का है। उन्होंने कहा कि मरीजों से सरकार द्वारा निर्धारित रेट ही लिये जाएं।
मीडियाकर्मी भी जरुर करवाएं वैक्सीन
सांसद ने कहा कि कोराना महामारी में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे मडियाकर्मी भी अपना पूरा ख्याल रखें। उन्होंने मीडिया कर्मियों से अपील की वह वैक्सीन जरुर करवाएं, ताकि महामारी से बचा जा सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।