हरियाणा पुलिस ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक आरोपी को किया काबू, 50 सिलेंडर बरामद
May 7th, 2021 | Post by :- | 120 Views

चंडीगढ़, 7 मई – हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद जिले से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से 50 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए हैं।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि अदालत से आदेश लेकर जब्त ऑक्सीजन सिलेंडरों को अस्थायी उपयोग के लिए जिला प्रशासन को सौंप दिया गया है। इस महामारी के दौर में यह सिलंेडर सैकड़ों जरूरतमंद लोगों की जान बचाने में की मददगार साबित होंगें।

उन्होंने कहा कि एक पुलिस टीम को कालाबाजारी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति के पास काफी मात्रा में ऑक्सीजन के सिलेंडर हैं। इस आधार पर, ड्रग कंट्रोल ऑफिसर के साथ पुलिस ने उक्त स्थान पर छापेमारी की। चेकिंग के दौरान पुलिस ने टाटा 407 वाहन से 42 सिलेंडर बरामद किए जबकि आरोपी के घर से 8 सिलेंडर मिले। पूछताछ के दौरान आरोपी से इस संबंध में लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। उसे गिरफ्तार कर सभी 50 सिलेंडर को जब्त कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान बिजेंद्र के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने बताया कि पहले वह एक निजी कंपनी में ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति करता था। लेकिन कोरोना अवधि के दौरान उसने निजी अस्पतालों में इन सिलेंडरों की सप्लाई शुरू कर दी। वह फरीदाबाद की विभिन्न एजेंसियों से इन सिलेंडरों को भरवाकर आगे सप्लाई करता था। जब वह अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आता था तो सिलेंडर से कुछ गैस निकाल लेता था और उसे जरूरतमंद लोगों को महंगे दामों पर बेचता था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।