मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने क्षेत्रीय विधायक बाबूलाल बैरवा की अनुशंसा पर उपखंड मुख्यालय कठूमर पर अपर जिला न्यायालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है।
May 6th, 2021 | Post by :- | 113 Views

कठूमर,अलवर(अशोक भारद्वाज):-
विधायक प्रतिनिधि अमिताभ बैरवा ने बताया कि कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा ने क्षेत्र की कई बर्षो से चल रही एडीजे कोर्ट की मांग को सरकार के सामने रखा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक की मांग को स्वीकार करते हुए कठूमर में जिला अपर जिला न्यायालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में 48 नए न्यायालय खोलने तथा इनके लिए विभिन्न कैडर के 550 पदों के सर्जन स्वीकृति की है।ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट,बजट पर बहस तथा वित्त एवं विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान विभिन्न श्रेणी के न्यायालय को खोलने की घोषणा की थी। जिसमें कठूमर उपखंड पर भी एडीजे कोर्ट खोलने की मांग भी शामिल थी। विधायक ने बताया कि न्यायालय खुलने से अब पक्षकारों को त्वरित न्याय मिलेगा। और समय व धन की भी बचत होगी। उल्लेखनीय हैं कि कठूमर व खेरली क्षेत्र के पक्षकारों को एडीजे कोर्ट में सुनवाई के लिए 30 से40 किमी दूर जाना पडता था। लोगों की परेशानियों को लेकर विधायक ने यह मांग सरकार के सामने रखी ।सरकार ने मांग स्वीकार करते हुए कठूमर म़े न्यायालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की। जिससे कठूमर क्षेत्र के सभी लोगों मे क्षेत्र म़ेखुशी की लहर दौड़ गई। क्षेत्रीय जनता ने इसके लिए विधायक का आभार जताया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।