ऑक्सीजन की खपत में गड़बड़ी पाए जाने, सरकार द्वारा निर्धारित रेटों से अधिक राशि वसूलने, कोविड मरीजों को एडमिट नही करने की सूचना मिलने पर संबंधित अस्पताल के खिलाफ होगी कार्रवाई : डीसी सुजान सिंह
May 3rd, 2021 | Post by :- | 59 Views

कैथल, 3 मई (लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि जिला में कोविड मरीजों को पूर्ण ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने तथा सरकारी व प्राईवेट अस्पतालों पर निगरानी रखने हेतू अधिकारियों की डयूटियां लगाई गई है। जिला में यदि किसी भी प्राईवेट अस्पताल की ऑक्सीजन की खपत में गड़बड़ी, सरकार द्वारा निर्धारित रेटों से अधिक राशि वसूलने, कोविड मरीजों को एडमिट नही करने की सूचना मिलती है तो उस अस्पताल के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उपायुक्त सुजान सिंह कोविड मरीजों हेतू ऑक्सीजन की उपलब्धता व अन्य प्रबंधों बारे संबंधित अधिकारियों व सरकारी व प्राईवेट अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस संकट के दौर में हर व्यक्ति को अपना पूर्ण सहयोग देना चाहिए। हमें हर व्यक्ति के जीवन को बचाना है। वर्तमान में अभी तक ऑक्सीजन की कोई कमी नही है, लेकिन भविष्य के मद्देनजर हमें पूरी निगरानी रखनी होगी। संबंधित अधिकारी ऑक्सीजन सिलैंडरों का रोजाना ऑडिट भी करेंगे। प्राईवेट अस्पताल अपने कोविड मरीजों पर उपलब्ध करवाई जा रही ऑक्सीजन का सही डाटा तैयार करें और संबंधित अधिकारी को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। कोई भी प्राईवेट अस्पताल क्षमता से ज्यादा ऑक्सीजन सिलैंडर स्टोक नही करेंगे। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि ऑक्सीजन सिलैंडर आबंटित करते समय ध्यान रखें कि मरीजों के खपत अनुसार ही ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाए। ऑक्सीजन से संबंधित पूरा डाटा अपडेट होना चाहिए।
इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. ओमप्रकाश, कार्यकारी अभियंता बनारसी दास, केके भाटला, सिग्नस अस्पताल से  जसजीत, शब्द दयाल के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।