होडल चौबीसी के बडे गांव बंचारी में आयोजित पंचायत में हुआ बडा राजनैतिक फैसला, जिला परिषद की चेयरमैन डॉ. चमेली देवी सोलंकी के पक्ष में भरी हुंकार, मुख्यमंत्री से मांगा अपना हक
August 20th, 2019 | Post by :- | 156 Views

 

होडल, (.मधुसूदन )विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही विभिन्न गोत्र, पाल, खाप व गावों ने एकत्र होना शुरू कर दिया है। इसी कडी में आज होडल विधानसभा क्षेत्र में अपना अहम स्थान रखने वाली चौबीसी पाल के बडे गांव बंचारी ने ऐतिहासिक दॉऊ जी मंदिर पर एक विशाल पंचायत कर गांव बंचारी की बहु एवं जिला परिषद की मौजूदा चेयरमैन डॉ. चमेली देवी सोलंकी के पक्ष में अपनी हुंकार भरी। पूरी पंचायत में लोगों ने एकमत हो मुख्यमंत्री मनोहरलाल से अपना हक मांगते हुए कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बंचारी की बहु डॉ. चमेली देवी बंचारी को ही भाजपा की प्रत्याशी बनाया जाए। पंचायत में मौजूद लोगों ने यह भी फैंसला लिया कि यह चुनाव चमेली देवी का नहीं बल्कि पूरे बंचारी गांव का होगा तथा ग्रामवासी पहले चौबीसी के सभी गावों से अपनी बहु के लिए समर्थन जुटाएंगे फिर समूचे क्षेत्र में प्रचार व प्रसार कर झोली फैलाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे। डॉ. चमेली देवी सोलंकी बंचारी जिला परिषद की चेयरमैन होने के साथ-साथ भाजपा अनुसूचित मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य एवं चंडीगढ़ की प्रभारी भी हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भी वह टिकट की दौड में थीं लेकिन ऐन वक्त पर उनका टिकिट काट दिया गया और जिसे भाजपा ने होडल विधानसभा से टिकट दिया वो चुनाव हारकर तीसरे नंबर पर रहे।  बाद में चमेली ने जिला परिषद का चुनाव लड़ा और चुनाव जीतने के बाद भाजपा द्वारा जिला परिषद की चेयरमैन बनाई गई। अब बंचारी गांव खुलकर उनके पक्ष में आने से भाजपा एवं क्षेत्र में उनकी स्थिति मजबूत हो गई है।
पंचायत में उपस्थित लोगों की भारी हाजरी से गदगद जिला परिषद की चेयरमैन डॉ. चमेली देवी सोंलकी ने भावुक हो कहा कि आज जिस प्रकार से उनके पूर्वजों के गांव बंचारी ने एकजुट होकर उन्हें बडी सामाजिक व् राजनैतिक ताकत दी है वह भी अपने गांव के सम्मान को कभी झुकने नहीं देंगी तथा जिस प्रकार हमारे बुजुर्ग पूरे क्षेत्र की सेवा की है उसी कड़ी में मेरा पूरा परिवार आगे भी कोई कसर नहीं छोड़ेगा। इस बात का पूरी पंचायत ने समर्थन किया और हर संभव मदद देने के लिए तत्पर रहने का वायदा किया। इस मोके पर डॉ. चमेली देवी सोलंकी बंचारी ने कहा कि क्षेत्र का समुचित विकास ही उनका पहला लक्ष्य रहा है। इसी के चलते उन्होंने जिला परिषद की ओर से होडल विधानसभा में हर संभव विकास करवाएं हैं साथ ही होडल क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को भी सरकार से अवगत कराकर उनका निवारण कराया  है। अगर इस बार उन्हें होडल से विधायक बनने का मौका मिला तो इलाके का सर्वांगीण विकास करवाएंगी। हसनपुर में यमुना पर पुल, क्षेत्र में मीठा पानी, होडल में पानी निकासी की उचिव व्यव्स्था, किसान को टेल तक पानी पहुंंचाने, खेतों के सभी कच्चे रास्तों को पक्का कराने व होडल में पॉर्क बनवाना उनकी पहली प्राथमिक्ता होगी। वहीं है शिक्षा के क्षेत्र के साथ -साथ वो होड़ल में सफाई व्यवस्था को सुधारने और बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने काम करेंगी। उन्होंने कहा कि अबतक जितने भी विधायक बने हैं उन्होंने जमीनी स्तर पर होडल क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा से नहीं जोडा।पूर्व में रहे इनेलो व् कांग्रेस विधायकों ने होडल विधानसभा की पूरी तरह से अनदेखी की है और आज वो भाजपा की टिकट की दौड़ में भी हैं। डॉ. चमेली देवी सोलंकी बंचारी ने सीएम मनोहरलाल को अपना आदर्श बताते हुए कहा कि वह राजनीति को समाजसेवा के रूप में ही लेंगी।
इस अवसर पर अतर सिंह घोडा पूर्व सरपंच, भूपराम पूर्व सरपंच, शियाराम, पदम सिंह सौरोत, जल्ली मैम्बर, रंजीत सिंह, डॉ. कृष्णपाल, एडवोकेट अमित कुमार व्  देवीराम प्रधान सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।