विधायक असीम गोयल के प्रेम नगर स्थित निवास स्थान के बाहर आयुर्वेदिक काढ़ा कैम्प का आयोजन किया गया।
May 2nd, 2021 | Post by :- | 200 Views

अम्बाला;अशोक शर्मा
मेरा आसमान संस्था एवं आयुष विभाग के सौजन्य से रविवार को अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल के प्रेम नगर स्थित निवास स्थान के बाहर आयुर्वेदिक काढ़ा कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प का शुभारम्भ विधायक असीम गोयल ने करते हुए लोगों को काढ़ा वितरित करके किया।
विधायक असीम गोयल नन्यौला ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना माहामारी का प्रकोप पूरे संसार में फैल रहा है। भारत भी इससे अछूता नही है। बहुत से तरीकों के माध्यम से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की दिशा में कार्य किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण कैम्प का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिये मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन की हमें नियमित रूप से पालना करनी है तथा दूसरों को भी इसकी पालना के लिये प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक पद्धति के नाते काढ़ा हमारी इम्यूनिटी पावर को बढ़ाता है। इसकी एक डोज रोज लेने से शरीर काफी हद तक तंदुरूस्त रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की टीम के माध्यम से हर रोज यहां पर इस कैम्प के माध्यम से लोगों को काढ़ा वितरण करने का काम किया जायेगा ताकि लोग अपनी इम्पयूनिटी पावर को बढ़ा सकें।
उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि देश में एक मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम शुरू किया गया है। उन्होंने अपील की कि इस आयु वर्ग के लोग अपनी बारी के अनुसार वैक्सीन अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद यदि किसी को कोरोना हो भी रहा है तो उस पर इसका प्रभाव जानलेवा नही है। दोनो वैक्सीन पूरी से सुरक्षित हैं। इसीलिये टीका अवश्यक लगवाएं। हमें मिलकर नियमों की पालना करते हुए कोरोना को हराने का काम करना है।
विधायक ने इस मौके पर यह भी कहा कि पूरे भारत वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टीकाकरण अभियान में लीड की है और लोग इस टीकाकरण अभियान में अपनी पूर्ण आहूति डालने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के तहत सोमवार को टीका ही जिंदगी कार्यक्रम के माध्यम से गांव नन्यौला व सैक्टर 7 नीलकंठ मंदिर में मेगा कैम्प के माध्यम से वैक्सीनेशन का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिन्होंने कोविन ऐप पर वैक्सीनेशन के पंजीकरण किया है, उन्हें ही यह वैक्सीन लगाने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस ऐप पर रजिस्टे्रशन करवाना सुनिश्चित करें और अपनी बारी के अनुसार इसे लगवाएं। उन्होंने कहा कि एक ही लक्ष्य है कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र को कोरोना मुक्त करना है और वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाना है।
उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक पद्धति का प्राचीन समय से ही प्रभाव रहा है। पुराने समय में हमारे घरों में आयुर्वेद से सम्बन्धित मसाले या अन्य चीजें होती थी, जिनका हम सेवन करते थे और काफी हद तक हम अनावश्यक होने वाली बीमारियों के प्रकोप से बच जाते थे। आज की जिंदगी में हम फास्ट फुड की तरफ बढ़ गये हैं, जिसका हमारे शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना माहामारी से बचने के लिये हमें तीन मूल मंत्रों, मास्क पहनना, सामाजिक दूरी व सैनिटाइजेशन को अपनी दिनचर्या में शामिल करना है।
इस मौके पर ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने विधायक असीम गोयल के इन प्रयासों की सराहना की और कहा कि विधायक असीम गोयल ने समय-समय पर सामाजिक क्षेत्र के लिये आगे आकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रक्तदान शिविरों के साथ-साथ पौधों की छबील व आज काढ़ा वितरण कैम्प का आयोजन करना शहरवासियों के लिये गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इस माहामारी से बचाव के लिये लोगों को जागरूक करना सराहनीय है। इस मौके पर आयुष विभाग के डा0 सतपाल ने भी आयुर्वेदिक पद्धति के बारे लोगों को जागरूक करने का काम किया।
इस मौके पर मंडल प्रधान हितेष जैन, पार्षद जतिन बंसल, संजीव गोयल टोनी, प्रीतम गिल, अर्पित अग्रवाल, मनदीप राणा, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर, विनिश विरमानी सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।