सर्व समाज कल्याण सेवा समिति ने लगाया 137वां रक्तदान शिविर
May 1st, 2021 | Post by :- | 52 Views
कुरुक्षेत्र। सर्व समाज कल्याण सेवा समिति द्वारा अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में लोकनायक जयप्रकाश नागरिक अस्पताल के ब्लड बैंक में 137वां रक्तदान शिविर लगाया गया। समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर सैनी ने बताया कि शिविर में 14 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।
शिविर में ब्लड बैंक के प्रभारी डा. विनोद तंवर बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे। मुख्यातिथि डा. विनोद तंवर ने शिविर में रक्तदान करने वालों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। डा. विनोद तंवर ने कहा कि अक्सर लोग ब्लड देने से डरते या संकोच करते हैं। जबकि यह आपके लिए ही फायदेमंद है। इससे आपके शरीर में नया खून बनता है और आप पहले से ज्यादा चुस्त दुरुस्त् बनते हैं। इसके अलावा आपके खून देने से किसी जरूरतमंद की जान बच सकती है। 18 से 60 वर्ष की आयु तक का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति अपना रक्तदान कर सकता है। रक्त किसी की जिंदगी बचाने में महत्वपूर्ण है। हर स्वस्थ व्यक्ति को कम से कम 3 माह के अंतराल में एक बार रक्तदान जरूरी करना चाहिए।
रामेश्वर सैनी ने बताया कि समिति द्वारा 8 मई को भी एलएनजेपी अस्पताल के ब्लड बैंक में शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने रक्तदाताओं से आहवान किया कि वे बढ़ चढ़कर रक्तदान करे। समिति के संरक्षक नरेश सैनी व मीडिया प्रभारी तरुण कुमार ने बताया कि सर्व समाज कल्याण सेवा समिति की ओर से समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता है। समिति द्वारा शिविर के माध्यम से लोगों को रक्तदान के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है ताकि रक्त के अभाव में किसी भी मरीज की मृत्यु न हो। उन्होंने बताया कि शिविर मेंं कोविड नियमों की पालना की गई। शिविर में सभी रक्तदाताओं को मास्क वितरित किया गया एवं मास्क लगाने बारे प्रेरित भी किया। शिविर में सुभाष चंद ने 10वीं बार व अजय जौली ने 16वीं बार व सुंदर सिंह ने 51वीं बार रक्तदान किया।
शिविर में रक्तदान करने वालों में मोनू, रिंकू कुमार, कमलकांत, प्रवीण कुमार, गौतम सैनी, सौरव भारद्वाज, अंकुर कुमार, राहुल कुमार, निरंजन गर्ग सहित 14 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।
दर्राखेड़ा में लगने वाला वैक्सीनेशन कैंप स्थगित
समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर सैनी ने बताया कि 2 मई रविवार को दर्राखेड़ा स्थित पंचायती धर्मशाला में लगने वाला टीकाकरण कैंप वैक्सीन की कमी के कारण स्थगित कर दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।