8 से 44 वर्ष के लोगों को टीकाकरण बारे अलग से दी जाएगी सूचना : उपायुक्त
April 30th, 2021 | Post by :- | 64 Views
धर्मशाला 30 अप्रैल: उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति  ने आज यहां 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों से आग्रह किया कि वे कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाएं लेकिन सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर तभी जाएं जब उन्हें कोविन पोर्टल पर स्वीकृति मिल जाए।  उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए 1 मई से टीकाकरण शुरू नहीं हो पाएगा।
उन्होंने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध होने की जानकारी मीडिया के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। कोविन एप्लिकेशन पर भी कोरोना वैक्सीन लगाने की जानकारी हासिल की जा सकती है। किसी भी प्रकार की परेशानी व असुविधा से बचने के लिए केवल वैक्सीन लगाने की जानकारी हासिल होने के बाद ही सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्र पर जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि  कोविड की पहली लहर के दौरान इस महामारी से बचाव के प्रमुख हथियार सामाजिक दूरी, हाथ की स्वच्छता और मास्क का उपयोग था जबकि दूसरी लहर में कोविड टीकाकरण एक अतिरिक्त हथियार है।
उपायुक्त  ने कहा कि जिला में टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 28 अप्रैल, 2021 तक 2,99,898 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है जिनमें से 50 हजार को दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि खुराक लेने वालों में स्वास्थ्य कर्मचारी, अग्रिम पंक्ति की कार्यकर्ताओं सहित 45 वर्ष की आयु तक के लोग शामिल हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।