रेलवे के एप से मिल रहे जनरल टिकट, हिंडौन स्टाफ यात्रियो को कर रहा जागरूक
September 21st, 2019 | Post by :- | 309 Views
रेलवे के एप से मिल रहे जनरल टिकट, हिंडौन स्टाफ यात्रियो को कर रहा जागरूक
बुकिंग घर के टिकट क्लर्क रोहित इन्दोरिया और नरोत्तम बैरवा ने बताया कि यह सुविधा 2018 में दिल्ली मंडल के सभी स्टेशनों के लिए शुरू कर दी गई थी। प्रचार प्रसार कम होने से यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। अधिक से अधिक यात्रियों को इस सुविधा का लाभ दिलाने के लिए लोगो को जागरूक किया जा रहा है। अब तक 500 से अधिक लोगो के मोबाइल में एप डौनलोड किया जा चूका है।ऐसे मिलेगा टिकट बुकिंग का लाभ

इस टिकट की बुकिंग के लिए यात्रियों को मोबाइल एप यूटीएस ऑन मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर/ विंडो स्टोर से बिना किसी शुल्क के डाउनलोड कर किया जा सकता है। डाउनलोड करने के बाद यात्री को अपना मोबाइल नंबर, शहर, गाड़ी टाइप, श्रेणी, रूट्स उपलब्ध कर पंजीकरण करना होता है। पंजीकरण करने के बाद आर-वॉलेट शून्य बैलेंस के साथ स्वत: ही बन जाएगा। जिसे बुकिंग काउंटर, नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, मोबिक्विक, फ्री चार्ज एवं यूपीआई द्वारा रिचार्ज किया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।