चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए लगाया जा रहा शिविर
April 9th, 2021 | Post by :- | 42 Views

गजसिंहपुर, (यश कुमार)। नगरपालिका गजसिंहपुर द्वारा बुधवार को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना’ के पंजीकरण के लिए श्री अरोड़वंश धर्मशाला में शिविर का आयोजन किया गया इस योजना के प्रति आमजन मे भारी उत्साह देखने को मिला इस मौके पर अधिशाषी अधिकारी लक्ष्मीनारायण मोदी, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गिरधर, , पालिकाउपाध्यक्ष तारा चन्द, पार्षद,नानक काठपाल, पालिका कर्मचारी विद्या देवी व पालिका कर्मचारियों ने आमजन से योजना का लाभ उठाने की अपील की अधिशाषी अधिकारी लक्ष्मीनारायण मोदी ने बताया कि इस योजना के तहत प्रदेश के प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए तक का निशुल्क इलाज सरकारी और सम्बद्ध निजी अस्पतालों में दिया जायेगा इससे पूर्व स्वास्थ्य बीमा योजना में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम और सामाजिक आर्थिक जनगणना के पात्र लाभार्थियो को योजना का लाभ मिल रहा था ।

अब मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुरूप राज्य के संविदाकर्मियों, लघु एवं सीमांत कृषकों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल पायेगा साथ ही प्रदेश के सभी अन्य परिवारों को बीमा प्रीमीयम की 50 प्रतिशत राशि अर्थात 850 रुपए पर वार्षिक 5 लाख रुपए तक की निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी यह शिविर वार्ड 11,12,13,14,15 के लिए आयोजित किया गया है 8 व 9 अप्रेल को भी इसी स्थान पर शिविर आयोजित किया जायेगा बुधवार को शिविर के दौरान 25 रेजिस्ट्रेशन किये गये ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।