गजसिंहपुर में रेल सँघर्ष समिति ने ज्ञापन सौपा
August 20th, 2019 | Post by :- | 328 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे में रेल सँघर्ष समिति गजसिंहपुर के द्वारा सोमवार को रेल समस्याओं को लेकर रेल मंत्री के नाम स्टेशन मास्टर नत्थूराम को ज्ञापन सौपा गया जिसमें रेल सँघर्ष समिति के सचिव जगदीश यादव ने बताया कि गजसिंहपुर रेलवे स्टेशन जो कि आस पास के सीमावर्ती गांवों व शहरों से जुड़ा हुआ घनी आबादी का क्षेत्र है।

पदमपुर की ओर रेलवे लाइन ना होने के कारण पदमपुर क्षेत्र के निवासियों व गजसिंहपुर क्षेत्र से जुड़े करीब 150 गाँव क्षेत्र के निवासियों को लम्बी दूरी की यात्रा करने हेतु गजसिंहपुर से आने जाने वाली रेलों का सहयोग लेना पड़ता है गजसिंहपुर क्षेत्र रायसिंहनगर, श्रीकरणपुर व पदमपुर के मध्य स्थित है इसलिए जम्मू से जोधपुर को चलाए जाने वाली ट्रेन को वाया कैनाल लूप चलाया जाए ।

हनुमानगढ़ – संगरिया मार्ग पर पहले से ही जम्मूतवी एक्सप्रेस चल रही है अतः कैनाल लूप मंडियों को जम्मू व जोधपुर से जोड़ा जाए व श्रीगंगानगर से नई दिल्ली तिलकब्रिज को चलने वाली ट्रेन को अनूपगढ़ से वाया कैनाल लूप चलाया जाए व दो नम्बर प्लेटफार्म पर खड़े रेंक को हटाने सहित नादेड एक्सप्रेस ट्रेन का गजसिंहपुर स्टेशन पर ठहराव किया जाए व फुट ओवरब्रिज का शीघ्र निर्माण करवाया जाए

सूरतगढ़ से हनुमानगढ़ चलने वाली पैसेंजर ट्रेन के डिब्बो की संख्या बढ़ाई जाए व रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की निर्धारित ऊँचाई तक शीघ्र निर्माण करवाया जाए व वर्तमान में प्लेटफार्म नम्बर दो बहुत नीचा है प्लेटफार्म नीचा होने के कारण बीमार व व्रद्ध यात्री गाड़ी में सवार नही हो सकते अतः दो नम्बर प्लेटफार्म का निर्माण करवाया जाए ।

आदि मांगो को लेकर ज्ञापन दिया गया इस मौके पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रमेश चंद्र दुगरिया, मांगी लाल बिशनोई, चन्द्र भान वधवा, हरिद्वारी लाल गिरधर, पार्षद हरीश चंद्र व कस्बे के नागरिक शामिल थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।