आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत किया निबंध लेखन का आयोजन
March 15th, 2021 | Post by :- | 527 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका में आजादी का अमृत महोत्सव पूर्ण उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान कॉलेज प्राचार्य प्रोमिला मलिक ने अपने संबोधन में कहा कि स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्ष को यादगार बनाने के लिए सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव योजना की शुरुआत की है।योजना का उद्देश्य युवाओं को आजादी के महत्व एवं बलिदानियों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी देना है, ताकि युवा उनके गुणों को आत्मसात कर सकें।

उन्होंने कहा कि पुस्तक शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार आजादी का अमृत महोत्सव के पहले चरण की शुरुआत निबंध लेखन प्रतियोगिता के साथ की गई। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में तरुण और सोनिया ने प्रथम हार्दिका और अमनदीप कौर ने द्वितीय और नीरज शर्मा और महिमा ने तृतीय स्थान हासिल किया।

उन्होंने बताया कि प्रस्तुत प्रतियोगिता सेलिब्रेशन ऑफ डेज कमेटी के सदस्य प्रो. डॉ. बिंदु के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में की गई।निर्णायक मंडल की सदस्य प्रो. सुनीता और प्रो. अलका रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।