ग्राम पंचायत के रास्ते को अवैधं कब्जाधारी से मुक्त कराया |
September 20th, 2019 | Post by :- | 138 Views

हसनपुर पलवल(मुकेश वशिष्ट):-   खण्ड हसनपुर के गांव गुलाबद में प्रजापत मौहल्ले को जाने वाले रास्ते में ग्राम पंचायत के 11 फुट चौड़े रास्ते को  अवैधं कब्जाधारी के कब्जे से प्रशासनिक अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ मुक्त कराकर ग्राम पंचायत को सौंप दिया। कार्यवाही के इस मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट होडल तहसीलदार गुरुदेव, एसएचओ महेन्द्र सिंह, खण्ड कार्यालय से SEPO शिवकुमार, खण्ड पटवारी रमेश भारद्वाज, सरपंच गुलाबद अरशद, सचिव समीम व  ग्रामीण व भारी पुलिस बल मौजूद था।

  SEPO शिवकुमार ने जानकारी में बताया कि गांव गुलाबद में प्रजापत मौहल्ले को जाने वाले 11 फुट चौडा रास्ता हैं। उस रास्ते को कई सालों से तेजी नामक व्यक्ति ने अवैध रूप जबरदस्ती कब्जा किया हुआ था। ग्राम पंचायत ने कई बार प्रशासन के समक्ष इन अवैधं कब्जाधारियों से रास्ते को मुक्त कराने की गुहार लगा चुके हैं। दिनाकं 16.09.2019 को ड्यूटी मजिस्ट्रेट होडल तहसीलदार गुरुदेव के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

शासनिक अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए रास्ते को कब्जा मुक्त कराकर ग्राम पंचायत को सौंप दिया। ग्राम पंचायत ने रास्ते को अपने अधीन ले लिया । इस मौके पर तहसीलदार ने यहां गांव के अन्य ग्रामीणों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि पंचायत के रास्ते व जमीन पर जिन लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है वह भी उन्हें एक सप्ताह के अंदर हटा लें नहीं तो प्रशासन द्वारा उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी और उक्त जमीन को कब्जा मुक्त किया जाएगा। दिनाकं 18.09.2019 को अधिकारियों की देखरेख में इस रास्ते का विधिवत निर्माण करा दिया गया |

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।