शिवलोत्रियाँ मंदिर में नतमस्तक हुई वरिष्ठ कांग्रेस नेता व समाजसेवी पवन कुमारी
March 10th, 2021 | Post by :- | 573 Views

पिंजौर (रोहित शर्मा) । पिंजौर का पवित्र ऐतिहासिक स्थल श्री शिवलोत्रियाँ मंदिर जोकि कौशल्या नदी के तट पर स्थित है और क्षेत्र के लोगों की आस्था का प्रतीक है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री शिवलोत्रियाँ प्रबंधक कमेटी की ओर से शिवरात्रि के पवित्र पर्व को लेकर भव्य तैयारियां की जा रही है। सोमवार को समाजसेविका पवन कुमारी शर्मा भी लोकप्रिय मंदिर में नतमस्तक होने के लिए पहुंची व क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना की। इस मौके पर जानकारी देते हुए कमेटी के प्रधान सुभाष शर्मा, पूर्व प्रधान जगदीश चंद, चेयरमैन देवेंद्र शर्मा ने बताया इस वर्ष कोरोना महामारी को देखते हुए मंदिर में नतमस्तक होने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष प्रबंध किया गया है। इसके साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मास्क लगाना भी अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि यहां पर दूरदराज के क्षेत्रों से हजारों की तादाद में श्रद्धालु नतमस्तक होने के लिए पहुंचते हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को श्री रामायण के पाठ का शुभारंभ किया जाएगा जो कि बुधवार को 11 बजे संपन्न होगा।

कमेटी सदस्यों ने बताया कि आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया है। इसके साथ ही इस पवित्र स्थल पर शिवलौत्रियाँ पर्व को लेकर शहर कि कई संस्थाओं द्वारा अन्य पकवानों के भव्य भंडारे लगाए जाते हैं। इसी को लेकर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नीलकंठ प्रॉपर्टी द्वारा आने वाले श्रद्धालुओं के लिए शिवरात्रि पर्व के उपलक्ष में विभिन्न तरह के व्यंजनों का भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। शिवरात्रि पर्व को लेकर कमेटी के सदस्य व युवाओं द्वारा अपनी सेवाएं देते हुए शिवलौत्रियां मंदिर को भव्य लाइटिंग से सुसर्जित किया जा रहा है व मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है ताकि आने वाले लोगों को किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।