जिला कलक्टर ने गंगधार उपखण्ड कार्यालय में की जनसुनवाई,जिला कलेक्टर ने टूटी चंबल पुलिया का भी निरीक्षण किया
March 7th, 2021 | Post by :- | 214 Views
जिला कलक्टर ने गंगधार उपखण्ड कार्यालय में की जनसुनवाई,जिला कलेक्टर ने टूटी चंबल पुलिया का भी निरीक्षण किया

जिला संवाददाता अमित अग्रवाल
झालावाड़/लोकहित एक्सप्रैस। उपखण्ड कार्यालय गंगधार परिसर में शनिवार को जिला कलक्टर हरि मोहन मीना की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी आमजन की समस्याओं का निराकरण पूर्ण संवेदनशीलता के साथ करें। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी आम आदमी की मूलभूत अवश्यकताओं में शामिल है। इनसे संबंधित समस्याओं का निराकरण तत्परता के साथ किया जाए।जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने आवास एवं रोजगार उपलब्ध कराने, ग्राम गोलखेडी की बिजली की समस्या के समाधान हेतु गोलखेडी की लाईन का चौमहला फीडर से जोडने, गंगधार व गोलखेडी के डूब क्षेत्र में आने वाले लोगों को अन्य स्थान पर भूमि देने का आग्रह किया। इस दौरान पूर्व में किए गए नाली निर्माण, शमशान घाट, सामुदायिक भवन एवं नाली मरम्मत कार्यो की मजदूरी दिलाने के परिवाद भी जिला कलक्टर को दिए गए। इसके अलावा कुंडला रोड, सामुदायिक भवन, सीटी पैलेस एवं घरों का पानी सड़क पर बहने के कारण आमजन को होने वाली परेशानियों से भी जिला कलक्टर को अवगत कराया गया। ग्राम मल्हारगंज नदी किनारे स्थित विद्युत लाईन पुरानी होने के कारण तार टूट कर खेतों में गिरने की शिकायत भी संबंधित कृषकों द्वारा की गई। ग्राम चौमहला के करीब 50 कृषकों ने अपने खेतों पर जाने का रास्ता नहीं होने की शिकायत पर सुनवाई की गई। कस्बे के नागरिकों ने रेलवे फाटक के गेट नम्बर 32 पर चौमहला मार्ग पर अंडर पास बनाने की मांग रखी। इससे पूर्व जिला कलक्टर ने गंगधार उपखण्ड कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण भी किया।
जिला कलक्टर जनसुनवाई के बाद राजस्थान-मध्यप्रदेश को जोडने वाली चौमहला से मंदसौर जाने वाले मार्ग की चम्बल नदी की पुलिया जो गत 2 वर्ष पूर्व अतिवृष्टि के कारण टूट गई थी उसका भी निरीक्षण किया और पूल निर्माण के सम्बन्ध में जिला कलक्टर मंदसौर से दूरभाष पर चर्चा की गई।
मुख्यमंत्री की अपील का विमोचन
जनसुनवाई के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य के छात्र-छात्राओं एवं युवाओं से की गई अपील ’’कोरोना से जीती जंग कही हम हार न जाएं इसलिए हर जरूरी सावधानी अपनाएं’’ का विमोचन भी जिला कलक्टर हरि मोहन मीना, उपखण्ड अधिकारी जनक सिंह, तहसीलदार बालचन्द मीणा, विकास अधिकारी पंचायत समिति डग हनुमान मीना, भैरूसिंह परिहार, गंगधार सरपंच प्रहलाद सिंह, सहकारी समिति के कोलवी के अध्यक्ष अशोक भण्डारी एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया।
जिला कलक्टर ने नून अस्पताल का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर द्वारा भवानीमंडी के नून अस्पताल में निजी श्रेणी में बनाए गए कोविड-19 सैशन साइट का निरीक्षण किया गया। यहां उन्होंने टीकाकरण के लिए बनाए गए पंजीकरण सत्यापन, निगरानी कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने इमरजेन्सी दवाइयां, आक्सीनज सिलेण्डर उपलब्ध मिले। जिला कलक्टर द्वारा अस्पताल के आईसीयू, जनरल वार्ड, सर्जिकल एवं मेडिकल वार्ड, डायलेसिस वार्ड का भी निरीक्षण किया गया।
इस दौरान उपखण्ड अधिकारी रामप्रकाश, सीआई महावीर सिंह, नगरपालिका चेयरमेन कैलाश बोहरा, वाईस चेयरमेन अनिल मीणा, नारायण सिंह, राजेश करावन, कालूलाल सालेचा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. साजिद खान, सूलिया सरपंच बहादुर सिंह, चेनसिंह, अस्पताल के मैनेजिंग ट्रस्टी जीनत नून हरनाल, कुलदीप अरोडा, आमीर भाई, इस्माइल भाई, अस्पताल के वाईस प्रेसिडेंट कृषनेन्दु घोष, अस्पताल के जनसम्पर्क अधिकारी प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।