पीलीभीत: राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजमेर सिंह छीना की राइस मिल में शरारती तत्वों ने नाबालिग के गुप्तांग में वेक्यूम से भरी हवा ईलाज के दौरान मासूम की मौत
March 5th, 2021 | Post by :- | 413 Views

*गुरु नानक राइस मिल में हुई घटना से इलाके में दहशत का माहौल*

*राइस मिल में कराई जाती है नाबालिगों से मजदूरी*

*सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच पड़ताल में जुटी पुलिस*

*पीडित परिजन ने थाने में की शिकायत*

पीलीभीत, विक्रांत ऋषि।  पीलीभीत के पूरनपुर तहसील की गुरुनानक राइस मिल में नाबालिग के साथ हुई घटना को लेकर इलाके में दहशत का माहौल है । दरअसल बीती शाम छीना राइस मिल में महादिया गांव के रहने वाले घनश्याम का 13 वर्षीय पुत्र कुंवर सेन छीना राइस मिल में काम करता था। उसी दौरान राईस के कुछ शरारती तत्वों ने नाबालिग के गुप्तांग में वेक्यूम क्लीनर से हवा भर दी । घटना के समय नाबालिग की हालात बिगडने के बाद बरेली निजी अस्पताल में ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई । फिलहाल घायल नाबालिग ने मौत से पहले आरोपियों के नाम बताते हुए वीडियो जारी की है । वहीं नाबालिग की मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है । वही सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है ।

*जिले में राइस मिल पर बाल श्रम को लेकर जिला प्रशासन मौन*

राइस मिल में लगे सीसीटीवी कैमरे सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए हैं, लेकिन बड़े रसूख एवं राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष के चलते श्रम विभाग द्वारा बाल मजदूरी को लेकर कोई बयान नहीं मिल पाया है । जिसको लेकर बाल श्रम विभाग पर बाल मजदूरी को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं। फिलहाल बाल श्रम से जुड़ी घटना को लेकर जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है । वहीं चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने म्रतक नाबालिग के घर पहुँच कर जांच कर कड़ी कारर्वाई का भरोसा दिलाते हुए दुख जताया है । फिलहाल घटना को लेकर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर कारर्वाई की बात कर रही है । अब देखना यह है कि बाल श्रम से जुड़ी घटना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा क्या कार्रवाई की जाएगी ।

राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजमेर सिंह छीना का कहना है कि मासूम अपने घर से परीजन को भोजन देने आया था, मैं घटना के समय मौजूद नहीं था । मामले पुलिस के संज्ञान में है, पुलिस अपनी कारर्वाई कर रही है। घटना सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस का सहयोग किया जा रहा है । वहीं बाल श्रम की बात को लेकर गुरुनानक राइस मिल के मालिक सवालों पर गोल मोल जबाब देते नजर आए ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।