संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर के वेक्सीनेशन के साथ ही कोविड वेक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू
March 4th, 2021 | Post by :- | 217 Views

बीकानेर  संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा और जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरूवार को कोविड 19 वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाया। दोनों अधिकारियों सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों व कार्मिकों ने पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक संेटर में टीकाकरण करवाया।
आमजन में वैक्सीन के प्रति भरोसा पैदा करने की भावना के साथ टीका लगवाने के बाद संभागीय आयुक्त मेहरा ने कहा कि गत एक वर्ष से अधिक समय से पूरा विश्व कोरोना के भय से ग्रसित रहा है। वैज्ञानिकों के गहन परिश्रम से बहुत कम समय में इस गंभीर बीमारी का टीका इजाद करने में सफलता मिली है। इस टीके के प्रति लोगों में विश्वास बने इसके मद्देनजर वे स्वयं टीकाकरण करवा रहे हैं। मेहरा ने कहा कि पहले चरण में अग्रिम पंक्ति में काम करने वाले हैल्थ वकर्स को कवर किया गया। जिसमें 70 प्रतिशत तक पंजीकृत हैल्थ वकर्स का टीकाकरण किया जा चुका है।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने भी संभागीय आयुक्त के साथ पंक्तिबद्ध हो कर कोविड-19 वैक्सीन लगवाई। जिला कलक्टर और संभागीय आयुक्त दोनों ने लाइन में खड़े रह कर अपना पंजीकरण करवाया और इसके पश्चात उनका वैक्सीनेशन किया गया। इस अवसर पर जिला कलक्टर मेहता ने कहा कि कोरोना जागरूकता के बाद अब कोविड टीकाकरण सर्वाधिक महत्वपूर्ण गतिविधि है। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है और अपना नम्बर आने पर आमजन को टीका आवश्यक रूप से लगवाना है। उन्होंने कहा कि टीके के साइडइफेक्ट से जुड़ी बातें भ्रांतियां है, इन पर गौर ना करें और अन्य लोगों को भी टीका लगाने के लिए प्रेरित करें।
आॅब्जर्वेशन में रहे दोनों अधिकारी
टीकाकरण के बाद संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर को कुछ समय के लिए चिकित्सकों की टीम की निगरानी में रखा गया और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी गई। टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेसिंग, मास्क सेनेटाइजर जैसे मानकों की अनुपालना करते हुए वेक्सीन लगाई गई । अधिकारियों को दूरी पर बिठाया गया और चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ ने सभी की स्थिति पर लगातार नजर बनाकर रखी। मेडिकल काॅलेज प्रशासन ने दोनों अधिकारियों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने पर प्रमाण पत्र सौंपा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेवराम धोजक, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरूण प्रकाश शर्मा और उपखंड अधिकारी बीकानेर मीनू वर्मा, प्राचार्य मेडिकल काॅलेज डाॅ एस एस राठौड़, अधीक्षक पीबीएम डाॅ परमेन्द्र सिरोही, डाॅ नवल गुप्ता, वरिष्ठ निजी सहायक आशानंद कल्ला उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।