प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण का कानून बनने का युवाओं ने किया स्वागत।
March 4th, 2021 | Post by :- | 290 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा
प्रदेश सरकार द्वारा निजी क्षेत्र की प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण का कानून बनाने का क्षेत्र के युवाओं ने स्वागत करते हुए सरकार का आभार व्यक्त कर कहा कि इस नए कानून से रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे। एमडीएसडी कॉलेज अम्बाला की छात्रा रश्मी कपूर का कहना है कि अपनी शैक्षणिक योग्यता पूरी करके रोजगार प्राप्त करना हर युवा का एक सपना होता है और निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत का कानून हरियाणा के युवाओं के लिए बनने से अब रोजगार प्राप्त करना सहज हो जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी कुशलता के मुताबिक प्राईवेट कम्पनीयों में नौकरियां मिल सकेगी और वे जीवन में आगे बढ़ते हुए अपने लक्ष्यों को भी हासिल कर सकेगें।
नॉन मेडिकल की छात्रा नेहा त्यागी ने कहा कि रोजगार बिल युवाओं के लिए बड़ी खुशी लेकर आया है। हरियाणा के महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य द्वारा प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत रोजगार देने संबंधित बिल को मंजूरी दे दी गई है। जिससे अब प्रदेश की कंपनी, सोसाइटी, ट्रस्ट आदि व्यवसाय में हरियाणवी युवाओं का अधिकार होगा।
आम लोगों ने भी इस नए कानून की सराहना की हैं और कहा कि सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए निजी कम्पनियों में 75 प्रतिशत रोजगार बिल के माध्यम से युवाओं के लिए रोजगार का एक बड़ा द्वार खोला गया है। सरकारी नौकरियां मैरिट एवं योग्यता के आधार पर उपलब्ध करवाने के बाद सरकार का यह एक ओर ऐतिहासिक निर्णय है।
जिला भाजपा मीडिया प्रभारी सुधीर शर्मा ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने युवाओं से किया गया वायदा पूरा करके यह साबित कर दिया है कि वर्तमान सरकार अन्य वर्गो के साथ-साथ युवाओं के कल्याण के लिए समर्पित है। बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।