एक दिवसीय मॉनिटरिंग एवं मेंटरिंग कार्यशाला का किया आयोजन
March 3rd, 2021 | Post by :- | 900 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कालका में जिला प्रोजेक्टर कोऑर्डिनेटर के पुत्र द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार विद्यालय में राजकीय महाविद्यालय के प्रो. डॉ. सरिता रानी सहायक प्रोफेसर गणित एवं डॉ. इंदु सहायक प्रोफेसर रसायन विज्ञान की अगुवाई में कार्यशाला का आयोजन किया गया।

जानकारी देते हुए स्कूल प्रधानाचार्य सुमन चौधरी ने बताया कि इस आयोजन में विज्ञान एवं गणित से संबंधित विभिन्न फार्मूले तथा दैनिक गतिविधियों को समझाया गया। विज्ञान तथा गणित का हमारे दैनिक कार्यों तथा हमारे जीवन में कहां-कहां प्रयोग है यह भी कार्य विधियों से समझाया गया। विद्यार्थियों तथा विद्यालय के प्राध्यापकों ने भी इसमें बढ़-चढ़कर भाग लिया। उन्होंने बताया कि विभिन्न गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान कृष्ण भूमि का मेहक शकील आराधना ने विज्ञान तथा अन्नू श्रुति आलोक तथा भूमिका ने सराहनीय प्रदर्शन किया। बताया कि उपरोक्त सभी विद्यार्थी नवमी तथा दसवीं कक्षा के हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।