सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ से नवाजी गई भोजपुरी एक्ट्रेस कनक यादव।
March 3rd, 2021 | Post by :- | 200 Views

जौनपुर(आँचल सिंह)।भोजपुरी की स्टार अभिनेत्री कनक यादव को ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ जैसे प्रतिष्ठित पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है। कनक यादव को उनकी फिल्म दामाद हो तो ऐसा (2020) में उनकी कमाल की अदाकारी के लिए बेस्ट राइज़िंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला, वहीं 2019 के लिए उन्हें बेस्ट ऐक्ट्रेस ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया। इस तरह कनक यादव के लिए यह डबल सेलेब्रेशन का मौका है।
आपको बता दें कि दिल्ली प्रेस की पत्रिका ‘सरस सलिल’ द्वारा इस साल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दूसरे ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ का आयोजन किया गया. इस अवार्ड शो में भोजपुरी के जानेमाने हस्ती दिनेश लाल यादव निरहुआ , प्रदीप पांडे चिंटू , विनय बिहारी सांसद ने न केवल अपनी उपस्थिति दर्ज कराई बल्कि रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दीं। कनक यादव ने दोनों हाथों में दो ट्रॉफियां लेकर अपनी खुशी जाहिर की और उन्होंने कहा कि मैं सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं कि उन्होंने मुझे दो अवार्ड्स से नवाजा। 2020 के लिए जहां मुझे फ़िल्म दामाद हो तो ऐसा के लिए बेस्ट राइज़िंग ऐक्ट्रेस का इनाम मिला वहीं 2019 के लिए मुझे बेस्ट ऐक्ट्रेस ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया। मैं अपने सभी फैंस और दर्शकों को दिल से धन्यवाद कहती हूं।”
आपको बता दें कि मशहूर सीरियल क‍िसके रोके रुका है सवेरा में मुख्य सशक्त किरदार निभाने वाली कनक यादव ने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया है। वह अपने हर किरदार को इतनी शिद्दत से जीती हैं कि एक यादगार कैरेक्टर बन जाता है। कनक यादव ने अपने कैरियर में काफी चुनौतीपूर्ण किरदार निभाए हैं। छोटे पर्दे पर कनक की शुरुआत दूरदर्शन के ‘नैंसी’ धारावाहिक से हुई। इसमें कनक ने रज़ा मुराद की बेटी सौंदर्या का किरदार निभाया था। इस सीरियल के द्वारा वह टीवी की स्टार अभिनेत्री बन गयी। इसके बाद उन्होंने जय जय जय बजरंगबली, बालिका वधू, गौतम बुद्धा, पुनर्विवाह, दिल आशना है जैसे कई धारावाहिको और शार्ट फ़िल्मो में काम किया।
उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘रब्‍बा इश्क़ ना होवे’ से बतौर अभिनेत्री शुरुआत की। इस फ़िल्म में कनक के काम को सबने खूब सराहा। इसके बाद तो दामाद हो तो ऐसा, छलिया, प्यार तो होना ही था, जन्मदाता, लव के चकर में जैसी कई भोजपुरी फिल्मों में दमदार किरदार निभाकर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान कायम की । एक महीने के अंदर उन्हें तीन अवार्ड मिल चुके हैं पहला 24 जनवरी 2021 को सेवंथ दार्शनिक प्रेस मीडिया अवार्ड में बेस्ट आइकन एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला । दूसरा 4 फरवरी 2021 में उन्होंने सुरक्षा हेल्थ एंड एजुकेशन एनजीओ व सेवा खबर की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला और अब यह अवार्ड जीतकर उनके हौसले बुलंद हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।