पलवल में कोविड-19 के टीकाकरण के तीसरे चरण का विधायक दवारा किया गया शुभारंभ|
March 1st, 2021 | Post by :- | 246 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 01 मार्च :- विधायक दीपक मंगला ने सोमवार को नागरिक अस्पताल पलवल में कोविड-19 के टीकाकरण के तीसरे चरण का शुभारंभ किया। उन्होंने शुभारंभ अवसर पर सबसे पहले स्वयं का टीकाकरण करवाया और कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 से बचाव के लिए अपना टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए।

सभी के सामूहिक प्रयास से जिस प्रकार हमने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, उसी प्रकार शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन करवाकर कोरोना को पूरी तरह से हराना है।विधायक ने कहा कि कोविड-19 के टीकाकरण के प्रथम चरण में फ्रंट लाइन में रहे स्वास्थ्य कर्मियों, दूसरे चरण में पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया है। इसी प्रकार अब तीसरे चरण में 60 वर्ष व इससे अधिक उम्र के सभी लोगों तथा 45 साल से 60 साल तक के उन व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा, जो किसी पुरानी या गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं।

उन्होंने कहा कि आज के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण करवाया है। प्रधानमंत्री ने पिछले वर्ष कोविड-19 से बचाव के लिए जो प्रयास किए और निर्णय लिए, उनकी बदौलत भारत में कोरोना काफी नियंत्रण में रहा। दुनिया में जहां कोरोना से काफी नुकसान हुआ, वहीं भारत में प्रधानमंत्री की सूझबूझ से स्थिति नियंत्रण में रही। उन्होंने कहा कि भारत ने अपनी वैक्सिन भी तैयार की है और अब सभी देशवासियों का वैक्सिनेशन किया जाएगा। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप ने वैक्सिनेशन कार्यक्रम की जानकारी दी। इस अवसर पर एसएमओ पलवल डा. लोकवीर सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. योगेश मलिक, स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी व पार्षद मोहित गोयल, बीजेपी पलवल के मण्डलध्यक्ष सुरेन्द्र सिंगला भी मौजूद थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।