दहिया माजरा में श्री गुरु रविदास जयंती पर निकाली प्रभातफेरी
February 27th, 2021 | Post by :- | 248 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत मुल्तानी )

संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी की 644 वीं जयंती के उपलक्ष्य पर गांव दहिया माजरा में भव्य प्रभात फेरी का आयोजन कर सभी को गुरु रविदास जयंती की शुभकामनाएं दी। भगतों ने प्रभात फेरी में गुरु रविदास जी की बाणी का उच्चारण किया। गुरु रविदास सभा के पदाधिकारियों ने इस अवसर पर बताया कि गुरु रविदास जी महान संत, महान समाज सुधारक व निर्गुण संप्रदाय के बहुत प्रसिद्ध संत थे जिन्होंने भारत में भक्ति आंदोलन का नेतृत्व किया। श्री गुरु रविदास जी बहुत अच्छे कवितज्ञ थे। इसके अलावा प्रभातफेरी के स्वागत में श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह पर जलपान का प्रबंध किया गया।सभा के सदस्यों ने कहा कि कल गुरु जी की जयंती पर गांव में हर वर्ष की भांति भण्डारे का आयोजन किया जाएगा जिससे गुरु का लंगर अटूट बरतेगा।

इस दौरान ग्राम सरपंच रूमा देवी, पूर्व सरपंच राजबाला, पूर्व ब्लॉक समिति सदस्य राजेंद्र कुमार, सूरजभान नम्बरदार, पंच नीरज कुमार,पंच जगीर सिंह, प्रदीप कुमार, डॉ यशपाल, पवन कुमार,प्रवीण नागरा,  मुकेश कुमार, रूप चंद, सुखदेव सिंह, रजत नागरा, संदीप कुमार, सेंकडो की संख्या में भगतजन मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।