रा.व.मा विद्यालय कुरुक्षेत्र के एन.सी.सी. कैडेट आदेश ने कैंप के दौरान हासिल किया गोल्ड मेडल.
September 19th, 2019 | Post by :- | 124 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।         राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के एन सी सी कैडेट आदेश ने कैंप के दौरान हासिल किया गोल्ड मेडल. 10 हरियाणा बटालियन, कुरुक्षेत्र द्वारा 09-09.09.2019 से 18-09-08-2019 तक कनीपला मे एन सी सी कैंप का आयोजन किया गया। कैंप मे एन सी सी कैडेट आदेश द्वारा बेहतरीन एँकरिंग करने के लिए बटालियन द्वारा स्वर्ण पदक से नवाजा गया।

इसके लिए प्राचार्या श्रीमती संतोष शर्मा द्वारा आदेश को सम्मानित किया गया एवं उसके उज्जवल भविष्य की कामना की गयी.

इसके बाद  श्री राजेन्द्र कुमार प्राध्यापक, एवम  एन.एन.सी अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर एक युवा विकास आंदोलन है। इसमें राष्ट्र-निर्माण के लिए बहुत संभावना हैं। एन सी सी कर्तव्य, प्रतिबद्धता, समर्पण, अनुशासन एवं नैतिक मूल्यों की भावना के साथ देश के युवाओं को अपने समग्र विकास के लिए अवसर प्रदान करता है ताकि वे योग्य नायक एवं उपयोगी नागरिक बनें। एन सी सी कैडेटों की विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को उभारने का अवसर प्रदान करता है और सामाजिक सेवा, अनुशासन एवं एडवेंचर प्रशिक्षण पर विशेष जोर दिया जाता है। एन सी सी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के सभी नियमित छात्रों को स्वैच्छिक आधार पर उपलब्ध है। छात्रों पर सक्रिय सैनिक सेवा करने का कोई दायित्व नहीं है।

इस दौरान विधालय का  समस्त स्टाफ सदस्य  तथा विद्यार्थी उपस्थित रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।