एचपीसीएल पाइपलाइन पर की गई लेवल 3 की डिजास्टर फायर मॉक ड्रिल 
February 25th, 2021 | Post by :- | 231 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
बहादुरगढ़। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड की टिकरी कलां पाइपलाइन के अधिकारियों ने दिल्ली हरियाणा बॉर्डर के निजामपुर ग्राम में गुरुवार को लेवल 3 की डिजास्टर फायर मॉक ड्रिल का आयोजन  
किया। ड्रिल मे जिले की अन्य संस्थाओं जैसे आपदा प्रबंधन, पुलिस एवं अस्पताल के आपसी समन्वय को जांचा गया तथा उनका प्रदर्शन किया गया। ये ड्रिल प्रत्येक साल पाइप लाइन में लीकेज या चोरी की घटना होने पर जान माल का नुकसान होने से बचाव तथा किसी भी तरीके की समस्या से निपटने के लिए कार्पोरेशन की तत्परता परखने के लिए किया जाता है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों ने ये दिखाया कि किसी भी तरीके के रिसाव या आपदा के समय हम मौजूद उच्च तकनीकी संसाधनों का उपयोग करके तथा अन्य संस्थाओं से सहायता लेकर किसी भी आपदा से कैसे सहजता से निपट सकते है?
 
इस अवसर पर ड्रिल की मुख्य अतिथि के रूप में कंझावला, दिल्ली की एसडीएम सौम्या शर्मा, मनोज कुमार शर्मा, महाप्रबंधक, आर. आर. के. पी. एल., जे. के. आनंद, उप महाप्रबंधक, बी टी पी एल, सिद्धार्थ दुआ, वरिष्ठ प्रबंधक, बी टी पी एल, आइओसीएल के एलपीजी, पाइपलाइन तथा मार्केटिंग के अधिकारी मौजूद रहे और अपने मार्गदर्शन से ड्रिल को सफल बनाया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।