उपराष्ट्रपति ने सत्य पाल जैन को पंजाब विश्वविद्यालय की गवर्नेंस रिफॉर्म्स कमेटी में अपना प्रतिनिधि नामज़द किया
February 25th, 2021 | Post by :- | 359 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) पंजाब विश्वविद्यालय के चांसलर एवं भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वैंकेया नायडू ने भारत सरकार के अपर महासालिसिटर सत्य पाल जैन को उनके द्वारा पंजाब विश्वविद्यालय में सुधार के लिए गठित की गई समिति में अपना प्रतिनिधि नामज़द किया है। यह आदेश उपराष्ट्रपति द्वारा 23 फरवरी, 2021 को जारी किया गया।
यहां ये उल्लेखनीय है कि भारत के उपराष्ट्रपति, जोकि पंजाब विश्वविद्यालय के चांसलर भी है, ने 8 फरवरी, 2021 को एक 11 सदस्सीय समिति का गठन किया था जो पंजाब विश्वविद्यालय से सम्बंधित कानूनों का अध्ययन करके उसमें क्या-क्या संशोधन करने है, इस पर 2 महीने के भीतर-भीतर अपनी रिपोर्ट देगी। इस समिति में एक प्रतिनिधि चांसलर का भी होना था जिसके लिये अपर महासालिसिटर श्री जैन की नियुक्ति की गई है।
जैन लंबे अरसे से पंजाब विश्वविद्यालय से जुडे़ हैं तथा चार-चार वर्ष की 10 टर्म पुरी करके वह पिछले 40 वर्षो से पंजाब विश्वविद्यालय की सीनेट के सदस्य हैं। वह पंजाब विश्वविद्यालय के सिंडीकेट के भी सदस्य रहे हैं तथा लॉ फैकल्टी के डीन भी रहे हैं।
जैन संविधान तथा चुनाव कानूनों के जाने माने विशेषज्ञ हैं तथा पंजाब विश्वविद्यालय के प्रशासनिक सुधारों के साथ काफी देर से जुडे़ हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।