कैलाश जैन ने मेयर से अतिक्रमण जुर्माना में से रिमूवल चार्जेज खत्म कर  जुर्माना राशि कम करने की मांग की
February 24th, 2021 | Post by :- | 63 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक व शहर के व्यपारी नेता कैलाश जैन ने नगर निगम के अतिक्रमण  दस्ते द्वारा दुकानदारों के चालान की जुर्माना राशि मे से रिमूवल चार्जेज हटाकर दुकानदारो से  अतिक्रमण पर किये जा रहे जुर्माना राशि को कम  करने की मांग की है।

आज यहाँ सेक्टर19 की पालिका मार्किट में शहर के मेयर रवि कांत शर्मा के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में कैलाश चन्द जैन ने उक्त आशय की मांग करते हुए कहा कि
नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता दुकानदारो द्वारा किये गए अस्थायी अतिक्रमण के लिये चालान करके  जुर्माने के रूप में 500/-रु +1500/-रु रिमूवल चार्जेज = यानि ₹2000 /-रु प्रति चालान वसूल करता है। जो तर्कसंगत नहीं है ।
कैलाश चन्द जैन का कहना है कि एक्ट के अनुसार इस प्रकार के  चालान की जुर्माना राशि 500/-रु तय है लेकिन इसमें रिमूवल चार्जेज के 1500/- रु जोड़ कर 2000/- रु प्रति चालान कर दिया गया है। जो कि सरासर नाजायज है। उनका कहना है कि कई बार दुकानदार न चाहते हुए छोटा मोटा सामान दुकान के बाहर रख लेते है ।
कैलाश जैन का यह भी कहना है कि वे अतिक्रमण के हिमायती नही है और बिल्कुल नही चाहते कि दुकानदार अतिक्रमण करें लेकिन मजबूरी में किये गए अतिक्रमण का 2000/- रु का चालान काफी ज्यादा है और नियमों के विरुद्ध है।
उनका यह भी कहना है कि  अब चालान ऑनलाइन होने जा रहे हैं तथा समान उठा कर ले जाना और स्टोर मे रखने की जरूरत नही पड़ेगी । इस तरह अलग खर्चा नही उठाना पड़ेगा ,  इसलिए रिमूवल चार्जेज जो जुर्माने के साथ लगाये गए थे उनकी जरूरत नही होनी चाहिये। ये रिमूवल चार्जेज समाप्त होने चाहिए।
जुर्माना राशि 500/- रु से अधिक नही होनी चाहिए । उन्होंने दुकानदारों  को राहत प्रदान दिए जाने की मांग  की ।  मेयर रवि कांत शर्मा ने इस मामले में संज्ञान लेने का आश्वासन दिया व इस सम्बंध में  दुकानदारो को राहत दिए जाने के हिमायत की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।