आनी में अधिकारियों के साथ बैठक कर विधायक और उपायुक्त ने दिए दिशा निर्देश
February 24th, 2021 | Post by :- | 252 Views
आनी :-(दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो )
आनी विधानसभा क्षेत्र में हर माह विकास कार्यों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाएगा। विधायक किशोरी लाल सागर ने उपायुक्त कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा के आनी दौरे के दौरान अधिकारियों की बैठक में ये बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जल्द ही विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं और करीब 200 करोड़ रुपए के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। उन्होंने विधानसभा में हो रहे विकास कार्यों और इसमें पेश आ रही दिक्कतों के लिए दौरा करने पर उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा का धन्यवाद भी किया। साथ ही विभिन्न मामलों पर प्रशासनिक अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी उन्होंने जारी किए।
इस मौके पर उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि आनी उपमंडल में विकास कार्यों को गति देने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास और सहयोग करेगा। इस दौरान उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हाल ही में उपमंडल के कई कार्यों को फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिली है। इससे विकास कार्यों को गति मिलेगी। बैठक के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई विकास कार्यों की घोषणाओं के संबंध में फीड बैक लिया। उन्होंने विभिन्न मामलों के कार्यों की प्रगति को जाना और अड़चनों को दूर करने के लिए उचित निर्देश भी दिए।
उपायुक्त ने सिविल अस्पताल आनी, बहुतकनीकि शिक्षण संस्थान दलाश, विभिन्न सड़क मार्गों के निर्माण, फॉरेस्ट क्लीयरेंस, लूहरी और दलाश में बनने वाले बस स्टेंड, बिजली की समस्या, स्कूल भवनों की समस्या, पेयजल की किल्लत, बसों की समस्या आदि पर संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया। साथ ही समस्याओं को दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जनता की समस्याओं को प्राथमिकता पर दूर करें। विकास कार्यों को गति देने के लिए समय पर औपचारिकताओं को पूरा करें और जिला प्रशासन का सहयोग हमेशा अधिकारियों के साथ है। बैठक के बाद उन्होंने विभिन्न लोगों की समस्याओं को सुना और उन्हें दूर करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए।
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए  डॉ.ऋचा वर्मा ने कहा कि उन्होंने उपमंडल में दो दिन के दौरे के दौरान निरमंड और आनी में विकास कार्यों का जायजा लिया है और अधिकारियों को कई मामलों पर उचित निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि आनी में जल्द ही महिलाओं की जागरूकता के लिए संवेदना कार्यक्रम के अंतर्गत कैंप लगाए जाएंगे। बैठक में विधायक किशोरी लाल सागर, उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा, एसडीएम आनी चेत सिंह, बीडीओ आनी जीसी पाठक, डीएसपी आनी रविंद्र नेगी, तहसीलदार आनी दिलीप शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
नित्थर में बहुमंजिला प्रशासनिक भवन बनाने की होगी कवायद
बैठक के दौरान उपमंडल के नित्थर में तहसील, बिजली और सीडीपीओ सहित कुछ अन्य विभागों के लिए एक बहुमंजिला प्रशासनिक भवन को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने एसडीएम आनी चेत सिंह को मामले आगामी कार्रवाई कर जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।