हथियार के बल पर लूटपाट करने के लिए ज्वेलर्स की दुकान में घुसे दो आरोपी गिरफ्तार
February 23rd, 2021 | Post by :- | 204 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों को लिया गया 02 दिन के पुलिस रिमांड पर

लूटपात व छीना झपटी के मामले की सूचना पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है। मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक शहर बहादुरगढ़ निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि बहादुरगढ़ शहर में स्थित एक सुनार की दुकान में लूटपाट के लिए घुसे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि 22 फरवरी 2021 को स्थानीय पुलिस को सूचना मिली थी कि पुरानी सब्जी मंडी बहादुरगढ़ में दो तीन मोटरसाइकिल सवार एक ज्वेलरी की दुकान में लूटपाट के लिर घुसे थे। जिनमें से दो आरोपियों को पब्लिक द्वारा मौका पर ही पकड़ लिया गया है। उन्होंने बताया कि किसी भी अपराध की सूचना पर तत्परता से कार्रवाई करने बारे पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री राजेश दुग्गल द्वारा कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे। एसपी श्री राजेश दुग्गल के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए थाना शहर बहादुरगढ में तैनात सहायक उप निरीक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम द्वारा तत्परता से मौका पर पहुंचकर उपरोक्त मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्त में आए आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में लूटपाट व छीना झपटी की उपरोक्त वारदात का खुलासा किया।
उन्होंने बताया कि सुदीप निवासी गांधी चौक बहादुरगढ़ ने शिकायत देते हुए बताया कि उनकी पुरानी सब्जी मंडी में अपनी ज्वेलर्स की दुकान है। उनकी दुकान पर दो अनजान व्यक्ति आए और अंदर आते ही उन्होंने पिस्तौल तान दी। एक ने आंखों में मिर्च मार दी। जब उनके कर्मचारी ने जेवरात लूटने से बचाने की कोशिश की तो उन्होंने उस पर फायर करने की कोशिश भी की। फायर ना होने पर उन्होंने बट से वार किया। उसने शोर मचा दिया जिससे लोग इकट्ठा हो गए और दो व्यक्तियों को मौके पर पकड़ लिया। उनके साथ एक व्यक्ति और भी था जो मौका से भाग गया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से मौका पर एक मोटरसाइकिल, एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद हुए। उपरोक्त वारदात के संबंध में थाना शहर बहादुरगढ़ में आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया था।
उन्होंने बताया कि उपरोक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी श्री राजेश दुग्गल द्वारा मामले के अन्य दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के संबंध में कड़े दिशा-निर्देश किए गए। उपरोक्त वारदात के पकड़े गए दोनों आरोपियों की पूछताछ में पहचान रणबीर निवासी जिला मोगा पंजाब तथा रेशम निवासी कोठी सराव जिला फरीदकोट पंजाब के तौर पर की गई। पकड़े गए आरोपियों से प्राथमिक पूछताछ में वारदात में शामिल एवं मौका से फरार हुए आरोपी की पहचान जगजीत सिंह निवासी पंजाब के तौर पर की गई। उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में एक आरोपी रेशम सिंह ने तीन अन्य अपराधिक वारदातों का खुलासा किया। आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसके खिलाफ पंजाब में लड़ाई झगड़ा तथा एक सुनार की दुकान से डकैती डालने के दो अलग-अलग मामले पहले से दर्ज हैं। आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर थाना सदर बहादुरगढ़ एरिया में स्थित गांव सौलधा में एक पेट्रोल पंप पर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। दो दिन पूर्व हुई पेट्रोल पंप पर हुई लूटपाट की वारदात में पकड़ा गया दूसरा आरोपी रणबीर भी शामिल था। पकड़े गए उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को माननीय अदालत में पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए 02 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।