कबड्डी महाभारत कालीन भारतीय संस्कृति से जुड़ा हुआ खेल ; लतिका शर्मा
February 22nd, 2021 | Post by :- | 269 Views

पिंजौर (रोहित शर्मा) । कालका विधानसभा से पूर्व विधायक व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा लतिका शर्मा ने खण्ड के गांव गढ़ी कोटाहा स्थित बाबा बौडी वाला जी के मंदिर में कबड्डी टूर्नामेंट में पहुँचकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।

लतिका शर्मा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों को अनुशासन व खेल की भावना से खेलना आवश्यक है। इसी पर शारीरिक मानसिक विकास निर्भर है। खेलों के प्रति बच्चों की रूचि बढ़े। इस ओर सरकार नए-नए आयाम स्थापित कर रही है।

उन्होंने कहा कि कबड्डी महाभारत कालीन भारतीय संस्कृति से जुड़ा हुआ खेल है। ग्राम स्तर पर ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन से युवाओं को अपना टेलेंट दिखाने के लिए एक मंच उपलब्ध होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश खेलों का हब बन चुका है। गर्व की बात है कि युवा नशे व नकारात्मक प्रवृति को त्याग कर खेलों की ओर अग्रसर हो रहे हैं। मंदिर के पुजारी व आयोजनकर्ताओं ने मंदिर परिसर में शेड के निर्माण की भी माँग जिसपर पूर्व विधायक ने उनकी समस्या का हल करवाने का आश्वासन दिया इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष मदन धीमान उनके साथ मोजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।