पलवल के सेक्टर 2 हाई वे पर बने पुल का हुआ उद्घाटन, सीकरी ओर बामनिखे डा में बनाए गए उपरगामी पुलों को अगले सप्ताह किया जाएगा जनता के समर्पित:गुर्जर
February 22nd, 2021 | Post by :- | 87 Views

होडल, (मधुसूदन भारद्वाज),केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सोमवार को पलवल के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर-2 के निकट राष्टï्रीय राजमार्ग नंबर-19 पर 25 करोड़ रुपए की लागत से बने 6 लाइन के ऊपरगामी पुल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पलवल के विधायक दीपक मंगला भी मौजूद थे।
इस अवसर पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि राष्टï्रीय राजमार्ग नंबर-19 पर बनाए गए ऊपरगामी पुल से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। पुल के निर्माण से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी और समय की बचत होगी। उन्होंने कहा कि आगामी सप्ताह के अंतर्गत नेशनल हाईवे पर गांव सीकरी व बामनीखेड़ा में 25-25 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे ऊपरगामी पुलों को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा, जिसके बाद दिल्ली से आगरा जाने वाले लोगों को जाम से निजात मिलेगी और लोगों के समय व धन की बचत होगी। इसी प्रकार गांव पृथला में भी राष्टï्रीय राजमार्ग के ऊपर 50 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे ऊपरगामी पुल का निर्माण कार्य भी मार्च में पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि राष्टï्रीय राजमार्ग नंबर-19 पर ऊपरगामी पुलों का निर्माण होने से फरीदाबाद से पलवल व आगे मथुरा-आगरा तक आने-जाने के समय में काफी बचत होगी और राहगीर अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी एक वर्ष में पलवल में बन रहे एलिवेटिड पुल का कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा। इस समय इस एलिवेटिड कार्य का तीव्र गति चल रहा है। राष्टï्रीय राजमार्ग नंबर-19 पर सभी ऊपरगामी पुलों के निर्माण से फरीदाबाद, पलवल व होडल की कनेक्टिविटी आसान होगी और लोगों का आवागमन सुगम होगा। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार का मिशन देश का विकास करना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक ही लक्ष्य है, देश व देश के लोगों की सेवा करना, जिसे वह बखूबी निर्वहन कर रहे है। उन्होंने कहा की देश व राज्यों के विकास में कोई कोर कसर नही छोड़ी जाएगी। देश के विकास के लिए केंद्र सरकार को जो भी निर्णय लेना पड़ेगा, उसे जनहित में तुरंत लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्टï्रीय बाजार में तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है, जिसकी वजह से पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने के बाद पेट्रोल व डीजल के दामों में निश्चित तौर पर गिरावट आएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पलवल शहर में बनाए जा रहे एलिवेटिड पुल का निर्माण कार्य आगामी एक वर्ष के भीतर पूरा हो जाएगा। कोविड-19 वैश्विक महामारी के बाद जैसे-जैसे स्थिति सामान्य हो रही है, लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पलवल रेलवे स्टेशन से गाजियाबाद तक लोकल ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है। शटल शुरू होने से दैनिक रेल यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी। यात्रियों की मांग के अनुरूप और कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए अन्य ट्रेनों का संचालन में शीघ्र कर दिया जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतेन्द्र दूहन, भारतीय राष्टï्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता धीरज सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष चन्द्रभान गुप्ता, वरिष्ठï नेता एल.डी. वर्मा, गंगालाल गोयल, पवन अग्रवाल, वीरपाल दीक्षित, सहकारी बैंक के चेयरमैन के चेयरमैन रामप्रदसाद, मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, अधिवक्ता अविनाश भारद्वाज, हरेन्द्र तेवतिया, महेन्द्र भड़ाना, धर्मबीर राणा, यशपाल सरपंच,महिला मोर्चा से से संगीता गर्ग, गीता सौरोत, क्रांति शर्मा, अनेक गांवों के पंच-सरपंच सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।