सद्भावना दिवस पर ली सद्भावना की प्रतिज्ञा।
August 20th, 2019 | Post by :- | 64 Views
सद्भावना दिवस पर ली सद्भावना की प्रतिज्ञा।

 बीकानेर,(मनीष)।  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी की 75 वीं जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाते हुए स्वास्थ्य विभाग ने संगोष्ठी आयोजन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वास्थ्य भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में स्वर्गीय राजीव गाँधी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके कार्यकाल को याद किया गया। सीएमएचओ डॉ देवेन्द्र चौधरी ने राजीव गांधी को देश में कंप्यूटर क्रान्ति लाने वाले एक युवा प्रधानमंत्री के रूप में याद कर भारतीय जनमानस में उनकी लोकप्रियता को अद्वितीय बताया।

इस अवसर पर आरसीएचओ डॉ रमेश गुप्ता, डिप्टी सीएमएचओ डॉ इंदिरा प्रभाकर, डॉ योगेन्द्र तनेजा सहित समस्त स्टाफ ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी ने जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करने तथा हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमो से सुलझाने की प्रतिज्ञा भी ग्रहण की। जिले के विभिन्न ग्रामीण-शहरी चिकित्सालयों में भी देश में सद्भावना बनाए रखने की प्रतिज्ञा ली गई।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।