तीनों कृषि कानून किसानों के हक में किसानों की बढ़ेगी आय — कृष्ण पाल गुर्जर
February 20th, 2021 | Post by :- | 199 Views

यमुनानगर,(सुरेश अंसल) केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि इन कानूनों से जहां किसानों को अपनी फसल मण्डी या मण्डी से बाहर बेचने की आजादी मिली है वहीं प्रतिस्पर्धा बढऩे से किसानों की आमदनी में भी वृद्घि होंगी

गुर्जर  ने कहा कि देश के किसान इन बिलों से मिलने वाले फायदे को समझ रहें है, विपक्ष के पास मोदी सरकार का विरोध करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है वे किसानों को भ्रमित करके अपनी खोई हुई राजनैतिक जमीन तलाश रहे है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार देश के किसानों और सीमा पर लडऩे वाले जवानों के लिए जो कार्य 54 वर्ष में नहीं कर पाई, वह कार्य मोदी सरकार ने 6 वर्ष में करके दिखाए है

कृष्ण पाल ने कहा कि देश लटठ से नहीं बल्कि कानून कायदे से चलता है , उन्होंने कहा कि बातचीत के लिए सरकार के द्वार हमेशा खुले है और किसी भी समस्या का समाधान केवल बातचीत से ही सम्भव है। उन्होंने कहा कि मण्डियों की पुरानी व्यवस्था को चालू रखा गया है और नई मण्डियों की वैकल्पिक व्यवस्था दी गई है। यहीं नहीं इस बजट में एक हजार नई ई-मण्डियां स्थापित करने की व्यवस्था भी की गई है।

इस मौके पर भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा के भतीजे केशव मानिकटाहला ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर जी को अपने फार्म पर उगाई गई आरगैनिक सब्जियां भेंट की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।