छोटे से नन्हे बच्चे ने मरने से पहले कहा था कि मैं तुम लोगों की अल्लाह से शिकायत करूँगा
September 18th, 2019 | Post by :- | 710 Views

सोशल मिडिया पर हो रही इस वायरल खबर को आज भी लोग भुला नहीं पा रहे हैं , यह खबर पुरानी हो पर  इस खबर के मताबिक, सीरिया में बमबारी में बुरी तरह से घायल हुए तीन साल के एक मासूम बच्चे को हॉस्पिटल ले जाया गया। डॉक्टर्स जब उसका इलाज कर रहे थे, तब वो अपने दर्द से नहीं बल्कि रोज-रोज हो रहे हमलों से तंग आकर बीलख रहा था।

छोटे से मासूम बच्चे ने बिलखते हुए  दर्द भरी आवाज में डॉक्टर्स से कहा, मैं अल्लाह से तुम्हारी शिकायत करूंगा। मैं उन्हें तुम्हारे बारे में सब बताऊंगा। हालांकि डॉक्टर्स उस मासूम को बचाने में नाकाम हुए और वो हमेशा की इस आफत को छोड़कर चल बसा।

डॉक्टर्स ने कहा, जब वह रोते हुए कह रहा था तभी अचानक उसके दिल की धड़कन रुक गई, लेकिन जो सच्चाई उसे कहनी थी, उसे वह कह गया। डॉक्टरों ने बताया कि घायल बच्चे को जब हॉस्पिटल लाया गया था, तब उसके बॉडी के ज्यादतर हिस्सों पर खून था और आतंरिक चोटें इतनी ज्यादा थी कि वो मासूम उन्हे सहन नहीं कर पा रहा था।

जानकारी के अनुसार सीरियाई गृह युद्ध में पिछले सालों में एक सप्ताह में हुई यह अब तक की सबसे ज्यादा मौतें हुई थी। वहीँ यूएन के विरोध के बाद रूस अभी तक हवाई हमले रोकने में नाकाम रहा है। पूर्वी घौटा समेत सीरियाई राजधानी दमिश्क और उसके आस पास के क्षेत्रों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इन हमलों में ज्यादातर स्कूल, हॉस्पिटल और दुकानों को निशाना बनाया गया है।

बता दें कि पिछले लगभग 20 दिनों से सीरिया में जो हालात हैं उनको देखकर कोई भी पत्थर दिल इंसान पिघल जायेगा, क्योंकि अब तक हज़ारों की तादाद में बच्चे बूढ़े जवान महिलाएँ बमबारी और ज़हरीली गैस की वजह से मर चुके हैं और हजारों लोग अपना घर छोड़कर भागने को मजबूर हो रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।