शिरोमणि अकाली दल बादल की हार का कारण बना ,गुटबाजी।
February 17th, 2021 | Post by :- | 291 Views

शिरोमणि अकाली दल बादल की हार का कारण बना गुटबाजी ,कैरों ग्रुप के चुनाव लड़ने से वोट बैंक में हुई सेंधमारी । दोनो पूर्व प्रधानों के आपसी मिलाप को लोगों ने नकारा ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
जंडियाला गुरु के नगर कौंसिल चुनाव 2021 में शिरोमणि अकाली दल बादल के उम्मीदवार 13 में से केवल 3 उम्मीदवार जीते बाकी 10 उम्मीदवार चुनाव हार गए ।जबकि पिछली बार नगर कौसिल पर अकाली दल का कब्जा था ।इस बार चुनाव का मुख्य कारण शिरोमणि अकाली दल बादल में गुटबाज़ी रही है। क्योंकि पूर्व कैबिनेट मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों के ग्रुप की ओर से पूर्व पनसप चेयरमैन अजयपाल सिंह मीरांकोट ने भी 15 वार्डो में अपने उम्मीदवार खड़े किए ।इसमें सबसे अहम बात यह ग्रुप शिरोमणि अकाली दल बादल के नाम पर ही वोट मांगता रहा ,जिसके चलते सत्ताधारी पार्टी को यह चुनाव जीतने में आसानी हुई ।इसके इलावा पार्टी हाईकमान ने भी इस गुटबाजी को हटाने के लिए कोई दिलचस्पी नही दिखाई । जंडियाला गुरु के लोगो को पूर्व प्रधान नगर कौंसिल राजकुमार मल्होत्रा और पूर्व प्रधान नगर कौंसिल रविंदरपाल कुक्कू की जोड़ी पसंद नही आई ।2022 में होने वाली विधान सभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल बादल के लिए चुनाव जीतना कांटो की सेज से कम नही होगी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।