डाॅ प्रमोद के सिंह को इंडिया अचीवर्स अवॉर्ड मिलने से जौनपुर का बढ़ा सम्मान।
February 15th, 2021 | Post by :- | 70 Views

जौनपुर (आँचल सिंह)।सुजानगंज प्रणवम् स्कूल ऑफ़ चिल्ड्रेन आर्ट्स सुजानगंज के प्रबंधक एवं राजनीति की पाठशाला के पूर्वी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉक्टर प्रमोद के सिंह को “ इंडिया अचीवर्स अवार्ड 2021 “ से सम्मानित किया गया । यह सम्मान मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद एवं भारत सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री विजय गोयल जी के हाथों द्वारा दिया गया ।

इस कार्यक्रम में सहारा मीडिय एनसीआर दिल्ली के चैनल हेड गरिमा सिंह जी, दिल्ली सह-आयुक्त आयकार विभाग श्रीमती अमन प्रीत पासी जी (IRS), लोक सभा सदस्य नवलकिशोर जी ,मीडिया हाउस एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर राजा तालुकदार जी , अनाहिता क्रिएशन के डायरेक्टर संजीव त्यागी जी , राजनीति की पाठशाला के संस्थापक डॉक्टर अजय पांडे जी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।डॉ सिंह को यह सम्मान मीडिया हाउस एसोशिएशन एवं अनाहिता क्रिएशन ने संयुक्तरूप से ग्रामीण क्षेत्र में उच्च स्तरीय प्राथमिक शिक्षा के लिए तथा कोविड 19 महामारी के समय उत्तर प्रदेश के जौनपुर ज़िले के गांवों में जागरूकता अभियान के लिए इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली में आयोजित समारोह में दिया।

डॉक्टर प्रमोद के सिंह को इसके पहले भी नेपाल के उप राष्ट्रपति द्वारा “ भारत ज्योति अवार्ड “ , प्रोफ़ेसर SK भास्करी (अंबेसडर ऑफ़ पीस अवार्ड )के अध्यक्ष द्वारा “ शिक्षा रत्न अवार्ड “ , थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा “ प्राइड ऑफ़ इंडिया अवार्ड “ , बॉल्स ब्रिज यूनिवर्सिटी ,डोमिनिका , अमेरिका द्वारा मानद उपाधि मिल चुका है ।ग्रामीण क्षेत्र में उच्च स्तरीय प्राथमिक शिक्षा को बेहतर तरीक़े से करने के लिए आपके यहाँ प्रणवम् स्कूल ऑफ़ चिल्ड्रेन आर्ट्स में पूर्व राष्ट्रपति एवं मिसाइल मैन ऑफ़ इंडिया डॉक्टर APJ अब्दुल कलाम जी एवं परम वीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर योगेन्द्र सिंह यादव जी ने आकर बच्चों को संबोधित किया था ।

डॉक्टर प्रमोद के सिंह ने कोविड 19 महामारी के समय उत्तर प्रदेश के जौनपुर ज़िले के गांवों में जागरूकता अभियान के तहत लाखों संख्या में मास्क , साबून , डिजिटल थर्मामीटर , सैनिटाइजर आदी बाँटा था । यह पुरस्कार मिलने से उनके समर्थकों एवं शुभचिंतकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।