पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन।
February 14th, 2021 | Post by :- | 41 Views
पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) :- हसनपुर में  पुलवामा शहीदों को  श्रद्धांजलि के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, शिविर में 32 युनिट ब्लड एकत्रित किया गया। इस रक्तदान शिविर का आयोजन  नवजीवन चैरिटेबल ब्लड सेंटर होडल के सहयोग से किया गया।
जैसा कि आप सभी जानते है कि ब्लड किसी मशीन या फैक्ट्री में नहीं बनाया जा सकता एसलिए हम सब को मिलकर ही रक्दान करके ही जरूरतमंद मरीजो की जान बचानी होगी, क्लीनिक संचालक सुमन देवी ने बताया कि
‘डोनेट किए गए ब्लड का कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है। उदाहरण के लिए सड़क दुर्घटना या प्राकृतिक आपदा आने पर ट्रॉमा के वक्त लोगों के इलाज में खून की जरूरत होती है, कार्डिऐक सर्जरी या फिर कोई दूसरी इमरजेंसी सर्जरी के दौरान खून की जरूरत होती है। इसके अलावा सिकल सेल अनीमिया, थैलसीमिया, हेमोफीलिया, कैंसर और ब्लड डिसऑर्डर की बीमारियों में भी खून की बहुत ज्यादा जरूरत होती है। जानलेवा बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की जिंदगी को बेहतर बनाने में भी डोनेट किया गया ब्लड बहुत काम आता है।’
इसलिए मेरी सभी रक्त दाताओ से प्राथर्ना है कि  नवजीवन  चैरिटेबल  सेंटर होडल में आकर रक्त दान करे ताकि किसी भी मरीज को परेशानी का सामना करना पड़ता है। आप सबसे अनुरोध है कि हमारा इन थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों की जान बचाने में  स्वैच्छिक रक्तदान करके एवम रक्तदान शिविर का आयोजन करके सहयोग करें।
और जब आप लोगो के द्वारा किसी मरीज की मदद होती है तब आप उस इंसान के लिए भगवान के समान होते है। इस मौके पर डॉ लोकेंद्र सिंह, डॉ प्रदीप कुमार, अशोक कुमार, राहुल पाठक, रामकिशन शर्मा, देवदत्त शर्मा, धर्मबीर शर्मा, देवेंद्र शर्मा का विशेष सहयोग रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।