निम्बरी राजकीय स्कूल से संस्कारी बच्चे सुरक्षित समाज अभियान की शुरुआत I
September 18th, 2019 | Post by :- | 89 Views

पानीपत (अमित जैन)

पानीपत निम्बरी में स्थित राजकीय उच्च विद्यालय निबरी से संस्कारी बच्चे सुरक्षित समाज अभियान का शुभारंभ नारी तू नारायणी उत्थान समिति द्वारा किया गया।

कार्यकर्म की अध्यक्षता मुख्याध्यापक कर्मबीर भारद्वाज द्वारा की गई। मुख्य वक्ता बतौर समिति की अध्यक्ष सविता आर्य ने कहा कि आज समाज में जो कुरीतियां फैल रही हैं उसका मुख्य कारण है संस्कारों की कमी है।

प्रत्येक बच्चे के लिए संस्कारों की पहली पाठशाला परिवार होता है लेकिन वर्तमान युग में माता-पिता की व्यस्तता के कारण अब अच्छे समाज के निर्माण का दायित्व अध्यापकों के कंधों पर है। उन्हें चाहिए कि शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी बच्चों में भरे। जिससे समाज कुरीतियों को मिटाया जा सके। यदि बच्चे संस्कारवान होंगे तो समाज भी सभ्य होगा।

स्कूल पहुंचने पर समाजसेवी सविता आर्य का स्टाफ द्वारा स्वागत किया गया। वहीं प्राध्यापक संजीव कुमार शास्त्री ने संबोधन में कहा कि विश्व में भारत की स्थिति बहुत अच्छी रही है क्योंकि हमारा समाज सयंमित व संस्कारी रहा है। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि हम अपनी संस्कृति को भुला चुके हैं। इस अवसर पर मुख्याध्यापक ने मुख्य वक्ता को आश्वासन दिया की हमारे स्कूल के बच्चें आपके द्वारा दी गई जानकारी का पूर्णरूप से पालन करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।