*- दिग्विजय चौटाला के पत्र के बाद केयू ने छात्रों को दिया ऑनलाइन परीक्षा देने का भी विकल्प*
February 13th, 2021 | Post by :- | 224 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )    ।     * छात्र संगठन इनसो की सक्रियता के बाद कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने शनिवार को परीक्षाओं के लिए छात्रों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा देने का विकल्प भी दे दिया है। इसको लेकर इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का आभार जताया हैं। इस संबंध में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शुक्रवार को ही प्रदेश के शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा था और पत्र की प्रतियां महामहिम राज्यपाल व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति को भेजी थी।
दिग्विजय चौटाला ने अपने पत्र में सभी कारणों का विस्तार से उल्लेख किया था और प्रदेश सरकार से छात्रों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प देने का आग्रह किया था। इनसो द्वारा इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाए जाने के बाद सरकार व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिग्विजय चौटाला के पत्र का संज्ञान लिया और शनिवार को केयू प्रशासन ने अपने नये आदेश जारी करते हुए बताया कि छात्र के हितों को ध्यान में रखते हुए ऑफलाइन के साथ-साथ छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा देने का विकल्प दिया जाएगा, जिससे कि छात्र कोई  भी एक विकल्प चुन सकेगा।
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प देने का फैसला छात्रों के हित में है। उन्होंने इस फैसले के लिए प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपल गुर्जर व प्रदेश सरकार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि केयू की तरह प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में छात्रों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा देने का विकल्प दिया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि छात्र संगठन इनसो छात्रों को आने वाली हर मुश्किल व कठिनाई के प्रति संवेदनशील है व प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला युवा वर्ग की नुमाइंदगी कर रहे हैं व उनके सरकार में रहते हुए युवाओं व छात्रों के हित पूरी तरह सुरक्षित हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।