बिना डॉक्टर चल रही पीएचसी साई , मरीज परेशान
September 18th, 2019 | Post by :- | 302 Views

प्रदेश सरकार स्वास्थ्य केंद्रों में दवाइयां और अन्य सुविधाएं होने का ढिंढोरा पीट रही है, वहीं दून विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी गांव साई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो महीनों से डॉक्टर के नहीं होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को दवाइयां व अन्य सेवाएं नहीं मिल रही। जिससे कि साई, सोढ़ी, बुआसनी, घरेड व बायला पंचायतों के लगभग 6 दर्जनों गांव के लोगो को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मजबूरन क्षेत्र के लोगों को निजी अस्पतालों का सहारा लेना पड़ रहा है। जहां पर उनको अधिक दाम चुकाने पड़ते है। मरीजों का कहना है कि जब डॉक्टर ही नहीं है तो फिर स्वास्थ्य केंद्र का क्या लाभ। इससे तो अच्छा है कि स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लगा दो।

वहीं इंटक के प्रदेशाध्यक्ष बबलू पण्डित ने कहा कि अगर जल्दी ही साई में डॉक्टर की नियुक्ति न कि गयी तो इंटक स्थानीय लोगो के साथ मिलकर उग्र आंदोलन का रुख अपनाएगा। उन्होंने भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ चुनाव के लिए पहाड़ी लोगो का
इस्तेमाल करती है और सुविधाओं के नाम पर ठेंगा दिखती है। सोढ़ी निवासी व इंटक के जिला सचिव राज शर्मा ने बताया कि 2 महीने पहले इस पीएचसी से डॉक्टर रिटायर होने के बाद विभाग ने कोई भी डॉक्टर इस पीएचसी में नही भेजा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।