न्यायपालिका का स्तर यदि ऊंचा उठाना है तो लॉ कालेज की फैकल्टी हो उच्च शिक्षित : ऋषभ
February 12th, 2021 | Post by :- | 410 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) यदि फैकल्टी  लगातार सीखने व उच्च शिक्षा को प्रेरित रहेगी तो पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज के रूतबा बढ़ेगा। ये कहना है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी), पंजाब व चंडीगढ़ की कार्यकारिणी के सदस्य ऋषभ का, जो स्वयं भी इसी कॉलेज से लॉ की पढाई कर रहें हैं। उन्होंने ये बात अपने पसंदीदा व प्रेरक शिक्षक सोनू सैनी को पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज में अपनी पीएचडी पूरी करने के लिए बधाई व शुभकामनाएं देते समय कही। उन्होंने कहा कि डॉ. सोनू सैनी ने हमेशा अनुसंधान और जीवन से संबंधित अपने अनुभव को अपने छात्रों के साथ सांझा किया है। वे उनका मार्गदर्शन करते रहे हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे न्यायिक सेवा, एडीए, एपीपी के लिए सामग्री भी सांझी करते रहे हैं। ऋषभ ने कहा कि डॉ. सोनू सैनी सर बहुत मेहनती और प्रेरक हैं व उनके लेक्चर भी बहुत प्रभावशाली होते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ कालेज ने देश को कपिल सिब्बल व जगन्नाथ कौशल सरीखे दो केंद्रीय कानून मंत्री दिए हैं जो कि गर्व का विषय है। आसपास के लॉ कॉलेज पंजाब यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज के अनुसरण कर अपना नाम ऊंचा कर रहे है। डॉ. सोनू सैनी वर्तमान में पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड रयात कॉलेज ऑफ लॉ, रेलमाजरा में लॉ विषय के शिक्षक हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।