कॉलेज में किया गया वेबिनार का आयोजन
February 8th, 2021 | Post by :- | 259 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्य प्रोमिला मलिक के तत्वाधान में भूगोल विभाग और प्लेसमेंट सेल के सहयोग से भूगोल विषय में रोजगार की संभावनाएं और कैरियर के अवसर विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबीनार में मुख्य वक्ता डॉ जगबीर सिंह एसोसिएट प्रो. भूगोल स्वामी श्रद्धानंद महाविद्यालय दिल्ली रहे।

डॉ जगबीर सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भूगोल विषय में स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त करने के बाद विद्यार्थी रिमोट रेसिंग अधिकारी, कार्टोग्राफर, मौसम विज्ञानी, संसाधन सरंक्षण अधिकारी, जनसंरिण्यक़ी अधिकारी, आर्थिक विकास अधिकारी, जल सर्वेक्षक अधिकारी, शहरी- क्षेत्रीय योजनाकार ओर आपदा अधिकारी आदि नौकरियां अपने देश और विदेश में प्राप्त कर सकता है।

प्रस्तुत कार्यक्रम वरिष्ठ प्रो. राकेश गोयल, भूगोल विभाग अध्यक्ष डॉ. गुलशन कुमार, प्रो. रविंद्र कुमार और प्लेसमेंट सेल की प्रभारी प्रो. सुनीता चौहान, प्रो. डॉ. बिंदु के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। यह जानकारी प्रो. डॉ. बिंदु द्वारा दी गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।