म्यूनिसिपल चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों का पूरा पालन किया जाए: जनरल आब्जर्वर
February 8th, 2021 | Post by :- | 187 Views

होशियारपुर, 08 फरवरी:                   प्रदेश चुनाव आयोग की ओर से नगर निगम, नगर परिषद व नगर पंचायत चुनाव के लिए जिला होशियारपुर के लिए नियुक्त किए गए जनरल आब्जर्वर बबिता आई.ए.एस. ने कहा कि म्यूनिसिपल चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से करवाने के लिए सभी चुनाव अधिकारी गंभीरता से अपनी जिम्मेदारी निभाएं। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में बैठक के दौरान म्यूनिसिपल चुनाव संबंधी रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से जिले में चुनाव संबंधी किए जा रहे प्रबंधों का जायजा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी बातचीत की। इस मौके पर पुलिस आब्जर्वर आई.जी. संजीव कालिया, डिप्टी कमिश्नर-कम- जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात व एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल भी मौजूद थे।

जनरल आब्जर्वर बबिता ने कहा कि प्रदेश चुनाव आयोग की हिदायतों का पूरी तरह से पालन करना सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने चुनाव अधिकारियों को पूरे उत्साह व जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से चुनाव संबंधी किए गए प्रबंधों पर तसल्ली भी प्रकट की। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी अपील करते हुए कहा कि वे चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह से पालन करें और सुचारु रुप से चुनाव को संपन्न करवाने में जिला प्रशासन को सहयोग करें।

पुलिस आब्जर्वर आई.जी संजीव कालिया ने कहा कि जिला पुलिस व सिविल प्रशासन में आपसी तालमेल बहुत जरु री है और यह तालमेल जिले में बाखूबी नजर आ रहा है। उन्होंने जिला पुलिस को हिदायत करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था लागू करने में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों की ओर से की जा रही चैकिंग के दौरान यह सुनिश्चित किया जाए की बेवजह किसी राहगीर को परेशानी का सामना न करना पड़े।

डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिले में नगर निगम, नगर परिषदों व नगर पंचायतों का चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि चुनाव आयोग की हिदायतों के मुताबिक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने बताया कि जिले में नगर निगम होशियारपुर, नगर परिषद मुकेरियां, दसूहा, गढ़दीवाला, हरियाना, शाम चौरासी, टांडा, गढ़शंकर व नगर पंचायत माहिलपुर व तलवाड़ा में चुनाव के लिए 14 फरवरी 2021 को सुबह 8 बजे से सांय 4 बजे तक वोटिंग होगी। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार 12 फरवरी को सांय 5 बजे तक किया जा सकेगा व 14 फरवरी को वोटिंग के बाद वोटों की गिनती 17 फरवरी 2021 को की जाएगी।

इस  मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, एस.पी. रविंदर पाल सिंह संधू, एस.डी.एम होशियारपुर अमित महाजन, एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर के अलावा सभी रिटर्निंग, सहायक रिटर्निंग अधिकारी व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।