कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का करें सहयोग: पुलिस अधीक्षक
February 5th, 2021 | Post by :- | 107 Views

होडल, (मधुसूदन भारद्वाज): किसानों द्वारा 6 फरवरी को चक्का जाम के आह्वान पर जिला पुलिस द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। किसानों द्वारा केन्द्र सरकार के कृषि कानून को रदद कराए जाने की मांग को लेकर 6 फरवरी शनिवार को दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्का जाम करने का आह्वान किया गया है। जिसको लेकर तूमसरा स्थित टोल प्लाजा,के.एम.पी.,के.जी.पी.,करमन बार्डर सहित कई अन्य जगहों को चिन्हित किया गया है। पुलिस अधीक्षक गहलावत द्वारा सुरक्षा व्यवस्थ को लेकर डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी को पर्यवेक्षण के तौर पर नियुक्त किया गया है। जिनकी सहायता के लिये संबधित थाना प्रभारी एंव चौकी प्रभारी को स्टाफ सहित तैनात किया गया है।
इसके अलावा दंगारोधी साजो सामान के साथ आई.आर.बी.एंव आर.ए.एफ.अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। असामाजिक तत्वों की गतिविधियों की संभावना के मध्यनजर प्रशासन द्वारा वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई है। पुलिस अधीक्षक गहलावत द्वारा निर्देश दिये गए हैं कि अगर किसी स्थान पर रोड जाम या ब्लॉक किया जाता है तो संबंधित पर्यवेक्षण अधिकारी,थाना प्रभारी डियूटी मजिस्ट्रेट से तालमेल करके धरना-प्रदर्शन में शामिल व्यक्तियों बातचीत करके सहानुभूतिपूर्वक मार्ग में आने वाली बाधा को दूर करायें। इन प्रबंधों का उद्देश्य सार्वजनिक शांति व व्यवस्था बनाये रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकना, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बनाये रखना तथा यातायात एंव परिवहन प्रणाली के कामकाज को सुविधाजनक सुनिश्चित करना है।
पुलिस अधीक्षक गहलावत ने बताया कि सभी नागरिको को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है,ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से ही बनाएं अथवा उसमें संशोधन करने में सक्षम हो सकें। पुलिस अधीक्षक ने अपील की है कि गलत अफवाहों पर ध्यान ना दें। यदि कोई गलत अफवाह फैलाता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। सोशल मीडिया पर पुलिस लगातार नजर बनाये हुये है। कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।