12 और 13 फरवरी को जे.बी.टी. की भर्ती के लिए होगी कॉउसलिंग
February 4th, 2021 | Post by :- | 198 Views

धर्मशाला, 04 फरवरी: उप निदेशक, प्रारम्भिक शिक्षा, धर्मशाला ने जानकारी देते हुए बताया कि ज़िला कांगड़ा में जे.बी.टी. के 104 पदों जिसमें सामान्य वर्ग के 38, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 13, सामान्य स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अन्य पिछड़ा वर्ग के 17, अन्य पिछड़ा वर्ग आई.आर.डी.पी. के 4, अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अनुसूचित जाति के 19, अनुसूचित जाति आई.आर.डी.पी. के 4, अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अनुसूचित जनजाति के 5, अनुसूचित जनजाति आई.आर.डी.पी. के एक पदों की भर्ती के लिए कॉउसलिंग डाइट, धर्मशाला के कार्यालय में 12 फरवरी को तथा अन्य ज़िलों के अभ्यार्थियों के लिए कॉउसलिंग 13 फरवरी, 2021 को होगी।

उन्होंने बताया कि जिन अभ्यार्थियों ने 31-12- 2013 तक जे.बी.टी. का दो वर्ष का प्रशिक्षण और जे.बी.टी. टेट पास किया है तथा जिनका नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत है, वह मूल प्रमाण-पत्रों एवं उनकी एक सत्यापित प्रति सहित निर्धारित तिथि को डाईट, धर्मशाला के कार्यालय में प्रातः 10 बजे कॉउसलिंग के लिए उपस्थित हों। उन्होंने बताया कि ज़िला कांगड़ा के अभ्यार्थियों के नामों की सूचियां सम्बन्धित रोजगार कार्यालयों से प्राप्त हुई हैं, उन्हें कॉउसलिंग के लिए पत्र भेजे जा रहे हैं, फिर भी यदि किसी अभ्यार्थी को समय पर पत्र प्राप्त नहीं होता है, तो भी वह 12 फरवरी को कॉउसलिंग में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों को अपने साथ मैट्रिक, जमा दो, टेट पास प्रमाण-पत्र, जे.बी.टी. प्रमाण-पत्र, रोजगार कार्यालय पंजीकरण पत्र, हिमाचल का मूल प्रमाण-पत्र, चरित्र प्रमाण-पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग सम्बन्धित तहसीलदार द्वारा जारी किया हुआ, आई.आर.डी.पी./बी.पी.एल. वर्ग सम्बन्धित बी.डी.ओ. द्वारा प्रति हस्ताक्षरित, आई.आर.डी.पी./बी.पी.एल. वर्ग के उम्मीदवारों का आय प्रमाण-पत्र सक्षम अधिकारी द्वारा जारी, नवीनतम सत्यापित फोटा एक, बायोडॉटा फार्म जो कि कार्यालय के वैबसाइट ककममांदहतंण्पद पर मौजूद है, भर कर प्रमाण-पत्रों की सत्यापित प्रतियों सहित साथ लाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि 15 अंकों का पैरामीटर से सम्बन्धित प्रमाण-पत्र जोकि कार्यालय की वैबसाइट ककममांदहतंण्पद पर मौजूद है, यदि हो तो साथ लाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।