भिवानी मैडिकल कॅलेज निर्माण और यूनिवर्सिटी में नौकरियों और शैक्षणिक सीटों के आरक्षण के लिए चल रहे धरना पहुचां 35वां दिन में
February 4th, 2021 | Post by :- | 210 Views

भिवानी(हुसैन): मैडिकल कॅलेज निर्माण और यूनिवर्सिटी में नौकरियों और शैक्षणिक सीटों के आरक्षण के लिए चल रहे धरने का 35वां दिन रहा। धरने पर गांव मंढाणा से सतबीर डीपी, राजसिंह, अनिल डाक्टर, गांव जाटु लुहारी के प्रदीप ठेकेदार, दीपेश सारसर, गांव तिगड़ाना से राजेश प्रधान के साथ-साथ अन्य कई गांवों के लोगों का समर्थन मिला। सभी ने धरने को समर्थन जारी रखने का आश्वासन दिया।
राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा ने धरना कमेटी से मिलकर इस मामले को राज्य सभा तथा विधानसभा में उठाने की बात कही। दोनों ने धरना कमेटी को पूरा आश्वासन दिलाया कि आपकी मांगों को सरकार के समक्ष रखा जायेगा तथा उन्हें पूरा करवाया जायेगा। उपायुक्त ने धरना कमेटी से दौबारा बैठक की तथा कहा कि वे मैडिकल कॉलेज के अलावा कुछ और विकल्प सुझाव बताए। धरना कमेटी ने उपायुक्त को कहा कि उन्हें मैडिकल कॉलेज के अलावा और कुछ मंजूर नहीं है। यदि ऐसा होता है कि सरकार मैडिकल कॉलेज यहां जहां बनती है हम सीबीएलयू को भी अपने गांव की जमीन पर नहीं बनने देंगे। हम अपनी जमीन पर खेती करेंगे लेकिन यदि सरकार बनाती है तो दोनों संस्थाए यही बनाए तथा गांव प्रेमनगर तथा स्थानीय क्षेत्र के लोगों को रोजगार के आरक्षण एवं शैक्षणिक सीटों पर नि:शुल्क आरक्षण लागू करें अन्यथा सरकार का विरोध करेगे और यूनिवर्सिटी को भी यहीं बनवाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।